Wednesday , July 3 2024
Breaking News

नेवार्क में दिनदहाड़े भारतीय ज्वैलर्स के शोरूम में डकैती

वॉशिंगटन
अमेरिका के कैलिफोर्निया के नेवार्क में एक भारतीय मूल के अमेरिकी की ज्वेलरी शॉप पर डकैती का मामला सामने आया है। अमेरिका के नेवार्क में पुलिस एक दर्जन से ज्यादा लुटेरों की तलाश कर रही है। नेवार्क के न्यूपार्क मॉल के सामने महंगे आभूषणों की दुकान में तोड़फोड़ की गई है। बुधवार को 5944 न्यूपार्क मॉल रोड पर स्थित भिंडी ज्वैलर्स की दुकान पर दोपहर 1 बजे से ठीक पहले यह डकैती देखी गई। आभूषणों की इस दुकान के सामने लॉ फर्म चलाने वाली वकील क्विन चेन ने कहा, 'यह अविश्वनीय था। मैं यही सोच रही थी कि नेवार्क के इस इलाके में ऐसा नहीं हो सकता, जहां घर इतने करीब हैं।'

उन्होंने आगे कहा, 'लोगों के झुंड ने अंदर घुसकर सब कुछ तोड़ दिया। यह एक डरावनी और हिंसक घटना थी, जिसने सदमे में डाल दिया।' नेवार्क पुलिस कप्तान जोली मैकियास ने कहा कि इस शोरूम में दो कांच के बंद दरवाजे हैं। उन्होंने आगे कहा कि लुटेरों ने उन दवाजों को तोड़ने के लिए हाथ वाले एक बड़े औजार का इस्तेमाल किया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि लगभग 12 से 15 पुरुष और महिलाएं मास्क और दस्ताने पहनकर शोरूम के अंदर दाखिल हुए।

जमीन पर गिराते गए गहने

शोरूम के अंदर जाते ही उन्होंने भारी मात्रा में आभूषणों को लूटना शुरू कर दिया। लोगों ने बताया कि लुटेरे चार अलग-अलग कारों में यात्रा कर रहे थे। वह सोने की अंगूठी, महंगी घड़ियां और हीरे के हार ले गए। शोरूम में इतने आभूषण थे कि वह लोग सही से लूट भी नहीं पाए। भागने के दौरान वह इन्हें जमीन पर गिराते जा रहे थे। जितना वह फर्श पर गिराते गए वह ही बहुत ज्यादा थे। कैप्टन मैकियास ने कहा कि कंपनी अभी भी अपने कुल नुकसान को जोड़ रही है।

तीन मिनट के अंदर हुई लूट

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक इनके चार स्टोर हैं। इनमें से तीन कैलिफोर्निया और एक जॉर्जिया में है। वेबसाइट पर दिख रही तस्वीरों के मुताबिक इनमें लाखों डॉलर की कीमत के आभूषण हैं। कैप्टन मैकियास ने कहा, 'एक छोटा का टुकड़ा भी हजारों डॉलर का हो सकता है। इसलिए मुझे लगता है कि यह एक बड़ी रकम होगी। यह बेहद निराशा की बात है कि ऐसी घटना दिनदहाड़े हुई है।' माना जा रहा है कि भारतीय मुद्रा में करोड़ों रुपयों का माल लुटेरे साथ ले गए। पुलिस ने कहा कि लुटेरे तीन मिनट से भी कम समय में लूट कर चले गए। डकैती में इस्तेमाल दो वाहनों को बरामद किया गया है, जो कि चोरी के हैं। शुक्रवार तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

About rishi pandit

Check Also

तितलियां बिना रुके अटलांटिक महासागर को करती हैं पार, वैज्ञानिकों का दावा

न्यूयॉर्क  रंग-बिरंगी तितलियों को उड़ते देखकर हर किसी का मन उमंग से भर ही जाता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *