Saturday , July 6 2024
Breaking News

पटना के बूथों से लौट रहे मतदाता, वोटर कार्ड लेकर पहुंचे लोगों के दूसरी जगह जोड़ दिए नाम

पटना/बक्सर/पाटलिपुत्र.

पाटलिपुत्र लोकसभा सीट अंतर्गत कंकड़बाग टेंपू स्टैंड के पास नगर निगम बूथ पर मतदान करने पहुंचे मतदाताओं में काफी आक्रोश है। यह लोग वोट नहीं कर पा रहे। मतदान पर्ची में इनका नाम नहीं मिल रहा। इनका कहना है कि पहले तो परिवार के सदस्यों का बूथ अलग-अलग कर दिया गया। बूथ पर पहुंचने के बावजूद हमलोग मतदान नहीं कर पा रहे हैं। मतदाता विमला द्विवेदी ने कहा कि मैं पिछले 40 साल से मतदान कर रही हूं।

आज बूथ पर पहुंचने के बाद पता चला कि मतदाता पर्ची में मेरा नाम ही नहीं है। यह समस्या विमला देवी की ही नहीं बल्कि बूथ पर पहुंचे करीब 25 से अधिक मतदाताओं की है। सुशील कुमार, मुकुंद जी सहाय और ने कहा पिछले एक घंटे बूथ पर खड़े हैं लेकिन पर्ची में नाम नहीं होने के कारण मतदान के अधिकार से वंचित रखा जा रहा है। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि मामले की जांच करवाई जा रही है। एक भी मतदाता छूटे नहीं, इसके लिए जिला प्रशासन पूरी कटिबद्ध है।

20 साल तक किया मतदान, इस बार मतदाता सूची में नाम ही नहीं
पटना के बांकीपुर स्थित बूथ नंबर 95 पर मतदान करने पहुंचीं पिंकी सिंह और कुमारी सविता ने कहा कि पिछले 20 साल से इस बूथ पर मतदान कर रही हूं। यहां आने के बाद पता चला कि मतदाता सूची में नाम ही नहीं है। शिकायत के बावजूद भी कोई समाधान नहीं निकला। पिंकी सिंह ने कहा कि मतदान सूची में नाम नहीं होने की शिकायत पिछले तीन दिनों से जिला प्रशासन से कर रही हूं लेकिन समस्या का समाधान नहीं मिला।

आठ सीटों पर 10.58% वोटिंग
बिहार के आठ लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। जिला निर्वाचन आयोग ने सुबह 9 बजे तक का मतदान प्रतिशत जारी कर दिया है। सबसे अधिक मतदान पाटलिपुत्र लोकसभा सीट पर 12.39 प्रतिशत, सबसे कम 8.32 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं पटनासाहिब में 10.76 प्रतिशत, आरा में 9.32 प्रतिशत, नालंदा में 9.17 प्रतिशत, सासाराम में 11.18 प्रतिशत, काराकाट में 11.75 प्रतिशत, जहानाबाद में 12.21 प्रतिशत मतदान हुआ।

बक्सर के इस बूथ वोट बहिष्कार
बक्सर लोकसभा के रामगढ़ विधानसभा अंतर्गत जमुरनी गांव में बूथ संख्या छह पर करीब ढाई घंटे बाद भी मतदान करने के लिए लोग नहीं पहुंचे। काफी दिनों से नाली गली सड़क नहीं बनने को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया। वहीं मौके पर पहुंचे एसडीएम और डीएसपी समझाने बुझाने में जुटे हैं।

About rishi pandit

Check Also

शहर में एक बार फिर से धर्म परिवर्तन का सेंटर पकड़ा, ईसाई धर्म में परिवर्तन कर रहे 20 लोग पुलिस हिरासत में

भरतपुर शहर में एक बार फिर से धर्म परिवर्तन का सेंटर पकड़ा गया। एक मकान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *