Monday , May 20 2024
Breaking News

Bus Accident: जम्मू के डोडा में 200 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, 36 की मौत, कई घायल

National doda bus accident many killed in doda bus mishap in jk :digi desk/BHN/नई दिल्ली/ जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के पास बुधवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। यात्रियों से भरी बस खड़ी ढलान से लगभग 200 मीटर नीचे खाई में गिर गई। अब तक 36 यात्रियों की मौत की सूचना है। यह घटना तब हुई, जब किश्तवाड़ से जम्मू जा रही बस सड़क से उतर गई।

राहत तथा बचाव कार्य जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने अपने एक्स हेंडल पर लिखा, अस्सर क्षेत्र में बस दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर के डीसी हरविंदर सिंह से बात की। घायलों को आवश्यकता के अनुसार जिला अस्पताल किश्तवाड़ और जीएमसी डोडा में स्थानांतरित किया जा रहा है। हेलीकाप्टर सेवा प्रदान की जा रही है।

पीएम मोदी ने किया 2 लाख रुपए के मुआवजे का एलान

पीएम मोदी ने अपने एक्स पर लिखा, जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई बस दुर्घटना दुखद है। उन परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।’ प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार सुबह लगभग 11:50 बजे NHW-244 पर त्रुंगल अस्सर में एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसके परिणाम स्वरूप 36 लोगों की मृत्यु हो गई और 19 अन्य घायल हैं। बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी। बचाव अभियान चल रहा है और घायलों को चिकित्सा इलाज के लिए स्थानांतरित करने के लिए कर्मियों और मशीनरी को काम पर लगाया है।

About rishi pandit

Check Also

निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली

देहरादून देहरादून के एक निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *