Monday , June 3 2024
Breaking News

MP Election: स्कूटर से विश्वास सारंग, हूटर लगी गाड़ी से रवींद्र झूमरवाला नामांकन जमा करने पहुंचे, कृष्णा गौर व रामेश्वर शर्मा ने भी भरा पर्चा

  1. आम आदमी पार्टी की रईसा मलिक ने भरा नामांकन
  2. विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा, पीसी शर्मा भी आज भरेंगे नामांकन
  3. तीन दिनों में 30 प्रत्याशियों ने चुनाव के लिए नामांकन पत्र लिए हैं

Madhya pradesh bhopal mp election 2023 uncle takes nomination against nephew from north vis region in bhopal babu mastan contests from narela: digi desk/BHN/भोपाल/ फिलहाल विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। प्रत्याशियों के लिए अब नामांकन भरने के लिए सिर्फ पांच दिन का समय है। गुरुवार को भाजपा और कांग्रेस के कुछ प्रत्याशी भी चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंचे। गोविंदपुरा सीट से भाजपा प्रत्याशी कृष्णा गौर ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित नामांकन केंद्र पहुंचकर पर्चा दाखिल किया। इस दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी भी उनके साथ थे। नामांकन पत्र जमा करने के बाद गौर ने कहा कि चुनाव की प्रकिया के तहत नामांकन पत्र जमा किया है। चुनाव में चुनौतियां तो आती हैं, लेकिन भाजपा की जीत सुनिश्चित है। इस बार विकास व जनकल्याण हमारा मुद्दा है। इसके आधार पर जनता से आशीर्वाद लेने जा रहे हैं। प्रदेश में फिर एक बार कमल खिलेगा।

स्कूटर से पहुंचे विश्वास सारंग

उधर, नरेला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी विश्वास कैलाश सारंग भी गुरुवार को नामांकन दाखिल कर रहे हैं। वह दोपहर करीब 12 बजे स्कूटर पर सवार होकर गोविंदपुरा एसडीएम कार्यालय स्थित केंद्र पर नामांकन दाखिल करने पहुंचे। नामांकन भरने से पहले विश्वास सारंग ने किए छोला में स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर पहुंचकर मत्था टेका और बजरंगबली के दर्शन किए। उन्होंने महंत जगदीश दास त्यागी जी महाराज का आशीर्वाद भी लिया।

रामेश्वर शर्मा ने भी भरा पर्चा

इधर, हुजूर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रामेशर शर्मा भी हुजूर एसडीएम कार्यालय में नामांकन पत्र जमा करने पहुंचे। दोपहर 12:15 बजे वो अपने मालवीय नगर स्थित कार्यालय से नामांकन पत्र जमा करने के लिए रवाना हुए। साढ़े बारह बजे पीली पगड़ी, कुर्ता, जैकट पहनकर पहुंचे। शर्मा ने गले में तुलसी की मालाव गमछा भी डाला हुआ था। माथे पर तिलक लगाकर पहुंचे। इससे पहले विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। रामेश्वर शर्मा ने कहा कि विकास के नाम पर चुनाव मैदान में हैं। जनसेवा का सनातन संकल्प सदैव निभाऊंगा।

हूटर लगी गाड़ी से नामांकन दाखिल करने पहुंचे रविंद्र साहू झूमरवाला

गोविंदपुरा विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रविंद्र साहू झूमरवाला ने भी गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। मजेदार बात यह रही कि वह हूटर लगी कार में सवार होकर पर्चा भरने पहुंचे। जब मीडियाकर्मियों ने उनसे इस बारे में सवाल किया तो वह भड़क गए औ बोले कि मेरे पास इसकी परमिशन है। मैं कांग्रेस का सच्चा सिपाही हूं, कपड़ों से लेकर गमछा तक ईमानदारी का पहनता हूं। मैं बीजेपी के नेताओं की तरह नहीं हूं।

बुधवार तक जमा हुए थे पांच नामांकन
वहीं, जिले से बुधवार तक पांच प्रत्याशियों ने नामांकन जमा किया था। इनमें आम आदमी पार्टी से रईसा मलिक और पत्नी को पार्षद की सीढ़ियों तक पहुंचाने वाले बाबू मस्तान भी शामिल है। ये निर्दलीय चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं। वहीं, उत्तर सीट से कांग्रेस ने आतिफ अकील को मैदान में उतारा है, जिसके बाद से उनके चाचा आमिर तमतमाए हुए हैं। उन्होंने इसी सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन ले लिया।

पांच उम्मीदवारों ने जमा किए छह नामांकन

इन छह नामांकनों में से पांच अकेले बुधवार को जमा हुए हैं। इनमें भी एक प्रत्याशी ने दो बार नामांकन जमा किए हैं। इस तरह अभी तक कुल पांच प्रत्याशियों ने ही नामांकन जमा किए हैं।

पत्नी ने लड़ा पार्षद का चुनाव, पति अब मैदान में

भाजपा से नगर निगम चुनाव में टिकट कटने के बाद बाबू मस्तान ने पत्नी को निर्दलीय पार्षद का चुनाव लड़ाया था। वह चुनाव जीत गईं थी। अब बाबू मस्तान निर्दलीय विधायक प्रत्याशी के रूप में नरेला से चुनाव लड़ने का दावा कर रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी की नगर निगम चुनाव में महापौर प्रत्याशी रहीं रईसा मलिक ने भी इसी विधानसभा आप की तरफ से नामांकन जमा किया है। इसी तरह अमील उल हक और अजय पटेल ने नामांकन जमा किए हैं, जबकि गोविंदपुरा विधानसभा से एक प्रत्याशी ने दोबारा से नामांकन जमा किया है। नरेला और गोविंदपुरा विधानसभा में अब तक लगभग 10-10 प्रत्याशी नामांकन ले चुके हैं।

उत्तर से आमिर ने लिया नामांकन

उत्तर विधानसभा क्षेत्र से अब तक चार प्रत्याशियों ने नामांकन लिए हैं। इनमें एक नाम आमिर अकील का भी शामिल है, जो मौजूदा विधायक आरिफ अकील के भाई हैं। जबकि उनके भतीजे आतिफ अकील को कांग्रेस ने यहां से प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं एक अन्य नामांकन पत्र नासिर इस्लाम ने भी लिया है, लेकिन उन्होंने अभी जमा नहीं किया है। इनके नामांकन लेने से उत्तर में राजनीतिक गरमाहट दिखाई देने लगी है। इसके अलावा मध्य से सात नामांकन लिए गए हैं और एक जमा किया गया है। हुजूर से सात नामांकन लिए गए हैं, जिनमें एक जितेंद्र डागा का शामिल हैं। वहीं दक्षिण -पश्चिम और बैरसिया से भी प्रत्याशियों ने नामांकन तो लिए हैं, लेकिन जमा किसी ने नहीं किया है।

About rishi pandit

Check Also

चुनाव परिणाम से पहले बालाघाट में कांग्रेस ने डेढ़ लाख लड्डू का ऑर्डर दिया

बालाघाट मंगलवार यानी कल 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होंगे। राजनीतिक पार्टियां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *