Thursday , May 16 2024
Breaking News

Spiritual: साल की आखिरी शनि अमावस्या 14 को, इन राशियों को मिलेगी शनिदेव के प्रकोप से मुक्ति

Shani amavasya of the year is on 14th october these zodiac signs will get relief from the wrath of shani dev: digi desk/BHN/इंदौर/ हिंदू धर्म में अमावस्या और पूर्णिमा का विशेष महत्व है। इस साल की अमावस्या बेहद खास है। सर्वपितृ अमावस्या और शनि अमावस्या का दुर्लभ योग बन रहा है। इसके अलावा सूर्य ग्रहण भी है। अमावस्या के दिन पितरों की आत्मा की शांति और संतुष्टि के लिए पितृ तर्पण किया जाता है। अगर अमावस्या के दिन आप सर्प दोष निवारण पूजा करेंगे तो इससे मुक्ति मिलेगी। जब शनि अमावस्या शनिवार के दिन पड़ती है तो इसे शनिश्चरी अमावस्या कहते है। इस बार शनि अमावस्या 14 अक्टूबर को है। शनि के प्रभाव को कम करने के लिए पूजा और उपाय करना लाभकारी रहेगा।

मेष राशि
मेष राशि के जातकों को शनि देव के प्रकोप से मुक्ति मिलेगी। पितरों की आत्मा की शांति के लिए तर्पण करना चाहिए। साथ ही शनि मंदिर में तिल के तेल का दीपर जलाना शुभ रहेगा। पूजा करते समय शनिदेव के चरणों का दर्शन करें।

तुला राशि

यह अवधि तुला राशि के जीवन में एक नई दिशा देगी। शनिदेव आपसे प्रसन्न रहेंगे। नकारात्मक प्रभाव से मुक्ति मिलेगी। शनिदेव की पूजा अवश्य करें। आपके लिए बेहतर होगा कि बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर घर से निकला करें।

मकर राशि
शनि अमावस्या मकर राशि वालों से बुरे प्रभाव को दूर कर देगी। कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाएं धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी। शनिश्चरी अमावस्या पर पूरे मन और सच्ची भावना से शनिदेव की पूजा करें।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *