Thursday , September 19 2024
Breaking News

AUS vs SA: क्विंटन डिकॉक के बाद गेंदबाजों ने मचाया गदर, द.अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रन से हराया

  • विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की लगातार दो मैचों में हार
  • दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रनों से हराया
  • क्विंटन डिकॉक ने लगातार दो मैचों में दूसरा शतक

Cricket world cup news aus vs sa australia won the toss in lucknow odi south africa batted first: digi desk/BHN/लखनऊ/ विश्व कप का 10वां मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मैच में अफ्रीका ने कंगारू को 134 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 40.5 ओवर में 177 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका। मार्नस लाबुशेन ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। इसके बाद सबसे मिचेल स्टार्क ने 27 रन बनाए। अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने 3 विकेट लिए। केशव महाराज और तबरेज शम्सी ने दो-दो विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की पारी

इससे पहले साउथ अफ्रीका के 312 रनों के लक्ष्यों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। मिशेल मार्च 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद डेविड वॉर्नर 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विकेटकीपर जोश इंग्लिश, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस सस्ते में आउट हो गए। कंगारू के 5 बल्लेबाज 65 रन पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मार्नस लाबुशेन और मिशेल स्टार्क के बीच 69 रनों की साझेदारी हुई। मिशेल 27 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मार्नस भी केशव महाराज की बॉल पर बावुमा को कैच दे बैठे। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की पारी 177 रन पर समाप्त हो गई।

ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी हा

इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार दूसरी हार है। पहले मैच में उन्हें टीम इंडिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। दक्षिण अफ्रीका की यह लगातार दूसरी जीत है। पहले मैच में उसने श्रीलंका को शिकस्त दी थी। क्विंटन डी कॉक को उनके शतक के लिए मैन ऑफ द मैन चुना गया। यह उनका आखिरी World Cup है।

दक्षिण अफ्रीका की पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी रही। उनके ओपनर्स ने 19 ओवर में 108 रन ठोक दिए। क्विंटन डी कॉक ने 8 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 109 रन बनाए। टेम्बा बावुमा 55 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए। डुसेन 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। चौथे नंबर पर आए एडन मार्करम ने 56 रन बनाए। हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर कुछ खास नहीं कर सके।

About rishi pandit

Check Also

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बल्लेबाज के तौर पर किया कमल, ठोका दमदार शतक

नई दिल्ली भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बल्लेबाज के तौर पर चेन्नई के एमए चिदंबरम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *