Thursday , September 19 2024
Breaking News

MP: प्रत्याशी चयन के लिए शुक्रवार से दिल्ली में जुटेंगे कांग्रेस नेता, दो दिन चलेगी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

  1. – 15 को घोषित हो सकती है पहली सूची
  2. प्रदेश कांग्रेस प्रत्याशी चयन को लेकर प्रारंभिक तैयारी कर चुकी है
  3. इस दौरान चुनाव समिति के सदस्यों से अलग-अलग चर्चा कर उनका पक्ष लिया गया

Madhya pradesh bhopal congress leaders will gather in delhi for candidate selection in mp in central election committee meeting: digi desk/BHN/भोपाल/ मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन करने के लिए शुक्रवार से दिल्ली में कांग्रेस के नेता जुटेंगे। दो दिन केंद्रीय चुनाव समिति में विचार विमर्श होगा। 15 अक्टूबर को पहली सूची जारी की जा सकती है। इसमें 150 से अधिक नाम होने की संभावना है। इसमें मौजूदा विधायकों के साथ लगातार हारने वाली 66 सीटों के साथ उन निर्वाचन क्षेत्रों के लिए प्रत्याशियों के नाम शामिल किए जा सकते हैं, जहां एक ही नाम है।

प्रदेश कांग्रेस प्रत्याशी चयन को लेकर प्रारंभिक तैयारी कर चुकी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह की अध्यक्षता वाली स्क्रीनिंग कमेटी ने भोपाल में चार दिन जिला अध्यक्ष, प्रभारी, सह प्रभारी, संगठन मंत्री, विधायक, पूर्व विधायक और ब्लाक अध्यक्षों से संभावित दावेदारों के नामों पर रायशुमारी की।

इस दौरान चुनाव समिति के सदस्यों से अलग-अलग चर्चा कर उनका पक्ष लिया गया। दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों ने दो दिन बैठक की और प्रत्येक सीट पर आमराय बनाने का प्रयास किया गया। केंद्रीय चुनाव समिति में भी 140 सीटों के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा हो चुकी है और कुछ सुझाव दिए गए थे, उनके नाम का सर्वे रिपोर्ट से मिलान किया जा चुका है।

अब केंद्रीय चुनाव समिति में बाकी सीटों के प्रत्याशियों के नाम पर विचार होगा और फिर इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ का कहना है कि श्राद्ध पक्ष समाप्त होने के बाद प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे। जिन्हें प्रत्याशी बनाया जा रहा है, उनमें से अधिकतर को संकेत भी दे दिए गए हैं, ताकि वे तैयारी में जुट जाएं। इनमें अधिकतर मौजूदा विधायक और उन सीटों के प्रत्याशी हैं, जिनके नाम को लेकर आम सहमति है।

About rishi pandit

Check Also

MP: नर्सिंग के बाद पैरामेडिकल की परीक्षा की तिथि भी बढ़ी

20 सितंबर से शुरू होना थी पैरामेडिकल की परीक्षाडीएमएलटी, बीआरटी, पीएफटी टेक्नीशियन का पर्चाअब एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *