Tuesday , September 17 2024
Breaking News

दो दिन से तड़प रही प्रसूता को अस्पताल में नहीं मिल रहा था इलाज, सांसद ने CS को लगाई फटकार, कहा ये कैसी भर्रेशाही है….!


सांसद के कार के सामने पहुंचे परिजन, दखल के बाद जागे जिम्मेदार

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सरदार बल्लभ भाई पटेल जिला अस्पताल में इन दिनों ऐसी भर्रेशाही मची है कि मरीजों की जान से खिलवाड़ तो आम बात हो चुकी है। हालात ऐसे हैं कि बगैर पैसे के लेन-देन के वहां इलाज करवा पाना आम नागरिकों के बस की बात नहीं है। जिला अस्पताल के अंदर प्रसूता से लापरवाही का एक मामला फिर सामने आया है जिसमें प्रसूता को अस्पताल में भर्ती नहीं किया जा रहा था, उसके परिजन इस बात से परेशान थे, कि दर्द हो रहा है और चिकित्सकों के कहने के बाद भी उसको इलाज के लिए भर्ती नहीं किया जा रहा, लिहाजा रविवार को सांसद गणेश सिंह जिला अस्पताल में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। तभी प्रसूता के परिजन सांसद के कार के सामने खड़े हो गए और अपना दर्द बंया करते हुए बताया कि दो दिन से उनके मरीज को भर्ती नहीं किया जा रहा है, आशा कार्यकर्ता और अस्पताल के नर्सो की मिलीभगत से उसे भर्ती करने से मना किया जा रहा है। यह बात सुनते ही सांसद गणेश सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया और सिविल सर्जन केएल सूर्यवंशी को फटकार लगाई। साथ ही कहा कि ये अस्पताल में कैसे भर्रेशाही चल रही है। रोजाना शिकायतें पहुंच रही है, व्यवस्थाओं को दुरूस्त करवांए, ऐसे काम नहीं चलेगा।
अमरपाटन से आई थी प्रसूता
बताया गया कि जिले के अमरपाटन क्षेत्र के कुम्हरी गांव से सूरजवती पाल पति शंकर पाल उम्र 21 वर्ष की डिलेवरी होने थी, उसके अमरपाटन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से सतना अस्पताल के लिए रेफर किया गया था। इसके बाद भी अस्पताल में उसे भर्ती नहीं किया जा रहा था, आखिर तौर पर सांसद के दखल के बाद प्रसूता को भर्ती किया गया और उसका उपचार प्रारंभ किया गया।
कई घटनाओं के बाद भी लापरवाही
जिला अस्पताल में गायनिक विभाग में जमकर लापरवाही देखी जा रही है, हाल ही पिछले दिनों एक महिला की मौत निजी क्लिीनिक में हो गई थी, उसे भी आशा कार्यकर्ता अस्पताल से बरगला कर इलाज के लिए बाहर ले गई थी। वहीं एक प्रसूता की डिलेवरी पिछले दिनों शौचालय में हो गई थी, इसके साथ ही कई ऐसी घटनांए हुई है जिससे यहां की व्यवस्था पर सवालियां निशान लगने लगे हैं। जबकि सीएमएचओ व सीएस को समूचे प्रकरण की जानकारी होती है फिर भी कार्रवाई के नाम पर कोरमपूर्ति की जाती रही है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: एम.पी. ट्रांस्को की वेबसाइट में पेंशनर्स के लिये डिजीटल लाइफ सर्टिफिकेट सुविधा प्रारंभ

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ एम.पी. ट्रांस्को (मध्य प्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी) ने अपने वित्तीय प्रक्रियाओं में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *