Monday , July 8 2024
Breaking News

MP: दाहोद-आनंद मेमू ट्रेन में आग, 2 कोच जले, सभी यात्री सुरक्षित, जेकोट स्टेशन पर हुआ हादसा

Madhya pradesh ratlam ratlam two coaches burnt in fire in dahod anand memu train all passengers safe: digi desk/BHN/रतलाम/ रतलाम रेलमंडल अंतर्गत गुजरात के दाहोद स्टेशन से आनंद तक चलने वाली -09350 मेमू स्पेशल ट्रेन में शुक्रवार सुबह जेकोट स्टेशन पर आग लग गई। ट्रेन के सुबह 11:45 बजे जेकोट पहुंचने पर गार्ड ने कोच के कंपार्टमेंट के नीचे आग लगती देख तत्काल सभी यात्रियों को बाहर निकलने के लिए।

दो कोच पूरी तरह जले

कंट्रोल व फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड की टीम 12:30 बजे स्टेशन पर पहुंची और आधे घंटे में आग पर काबू पाया। आग लगने से मेमू के पीछे के दो कोच पूरी तरह जल गए। हालांकि यात्रियों के समय पर उतरने से जनहानि टल गई। जल हुए दो कोच हटाने के बाद ट्रेन को 1:14 बजे रवाना किया गया।

हाट एक्सेल के चलते बढ़ी घटनाएं

मालूम हो कि मेमू व डेमू ट्रेन में हाट एक्सेल के चलते आग लगने, धुंआ निकलने की घटनाएं बढ़ गई हैं। इसके पीछे पर पर्याप्त मेंटेनेंस नहीं होना भी एक वजह है।

अप्रैल में भी हुई थी घटना

22 अप्रैल को भी रतलाम से डा. आंबेडकर नगर (महू) जाने वाली 09390 डेमू ट्रेन में जनरेटर कोच में आग लग गई थी। तब ट्रेन के प्रीतमनगर में खड़े होने के कारण यात्री ट्रेन से उतरकर सुरक्षित स्थान पर चले गए थे। रेलमंडल जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि मेमू ट्रेन में आग लगने के मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: एसपी की कार व बाइक में टक्कर, एक की मौत, दूसरा घायल

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पुलिस जोन शहडोल क्षेत्र अंतर्गत अनूपपुर पुलिस अधीक्षक के वाहन की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *