Friday , May 24 2024
Breaking News

सड़क नहीं तो वोट नहीं की मांग को लेकर डेलौरी के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में दिया धरना

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ चुनावी सुगबुगाहट बढ़ने के साथ ही जहां राजनीतिक दलों में उठा पटक तेज हो गई है वहीं जनता भी अपनी समस्याओं के समाधान के लिहाज इस वक्त को माकूल मानते हुए आवाज बुलंद करने लगी है। मंगलवार को कोरगवां की जनता भी सालों पुरानी समस्या के खिलाफ आवाज उठाते हुए सतना पहुंची और कलेक्ट्रेट परिसर में धरने पर बैठ गई।

रैगांव विधानसभा अंतर्गत ग्राम पंचायत डेलौरी के ग्राम कोरगवां के ग्रामीण मंगलवार को सतना कलेक्ट्रेट पहुंचे और परिसर में धरने पर बैठ गए। हाथों में तख्तियां लिए रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाते आए ग्रामीण यहां अपने गांव के लिए सड़क की मांग लेकर पहुंचे थे।

ग्रामीणों ने बताया कि सोहावल जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत डेलौरी के ग्राम कोरगवां में आज तक सड़क नहीं है। बच्चों को स्कूल जाने में कठिनाई होती है और बीमार भी सहजता से अस्पताल नहीं पहुंचाए जा पाते। बारिश के मौसम में पूरा कच्चा रास्ता कीचड़ से सन जाता है। पिछले दिनों एक प्रसूता को अस्पताल ले जाने के लिए बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ा। अब तक सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा है लेकिन अब जब हद हो गई तो मजबूरन हमे सड़क पर उतरना पड़ा है।

ग्रामीणों ने कहा कि कोरगवां के लोगों ने निर्णय लिया है कि यदि पंचायत भवन डेलौरी से कोरगवां तक सड़क न बनी तो वे आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करेंगे। बताया जाता है कि यह सड़क पहले प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का हिस्सा थी लेकिन बाद में इसे मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में शामिल करने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया। लेकिन अभी तक वहां से स्वीकृति नहीं मिल पाई नतीजतन सड़क निर्माण का निर्णय नहीं लिया जा सका।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: तेज रफ्तार वाहन ने स्कूटी को मारी टक्कर, मौके पर युवक की मौत, दो गंभीर

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र के कमता गांव में कुनुक नदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *