Sunday , October 6 2024
Breaking News

दो मासूम बच्चों व पत्नी का गला काटने के बाद खुद लगा ली फांसी

मझगवां की नई बस्ती में सनसनीखेज वारदात, इलाके में सनाका

UPDET:सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ जिले से तकरीबन 45 कि.मी दूर मझगवां थानान्तर्गत नई बस्ती में एक युवक पहले अपने दो मासूम बच्चों और पत्नी का गला काट कर हत्या कर दी और फिर खुद फांसी लगा ली। इस दिल दहलाने वाली वारदात को जिसने भी सुना उसके रोंगटे खड़े हो गये। इस हौलनाक वारदात का पता सबसे पहले गांव वालों को चला। इसके बाद गांव वालों ने पुलिस को खबर की जिसके बाद पुलिस के आला अधिकारी सदल-बल मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल शुरू की। शाम को पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने नई बस्ती पहुंच कर वारदात के संबंध में जानकारी ली। इस वारदात में कत्ल करने वाले समेत चार लोगों की जान चली गई।

पहले बच्चों और पत्नी को मारा फिर फांसी पर लटक गया

इस हौलनाक मंजर को जिसने भी देखा कांप गया। बताया गया है कि नई बस्ती में रहने वाला धरमू वर्मा नाम का युवक पेशे से ट्रैक्टर मैकेनिक था तथा वह बस्ती में कई सालों से अपनी पत्नी ज्योति वर्मा समेत दो बच्चों सात वर्षीय पुत्री श्रेयल वर्मा तथा दो वर्षीय पुत्र आयुष के साथ रहता था। ग्रामीणों के मुताबिक पूरा परिवार हंसी खुशी रह रहा था। मंगलवार की सुबह जब 11.30 बजे तक धरमू का दरवाजा नहीं खुला तो पहले तो पड़ोसियों ने दरवाजा खटखटाया पर भीतर से कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद कुछ लोगों ने खिड़की से अंदर का मंजर देखा तो उनकी रूह कांप गई। धरमू फांसी के फंदे पर लटक रहा था।

पुलिस को दी गई सूचना

धरमू को फांसी पर लटकते देख पड़ोसी सकते में आ गये, तथा आनन-फानन में उन्होंने पुलिस को खबर की। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उसने दरवाजा तुड़वाया और अंदर देखा तो धरमू की पत्नी का शव भी बिस्तर पर मिला जिसका गला रेता गया था। पास ही उसके दो मासूम बच्चों की लाश भी पुलिस को मिली। इन मासूम बच्चों को भी गला रेतकर मारा गया था। पुलिस ने पड़ोसियों से घटना के संबंध में पूछताछ की, पर वारदात का कोई ठोस कारण नहीं ढूंढ़ पाई।

पहले मारा फिर खुद मरा

पुलिस की प्राथमिक जांच में जानकारी सामने आई है कि मृतक धरमू ने किसी बात से नाराज होकर पहले अपनी पत्नी का गला रेत कर हत्या कर दी और इसके बाद बच्चों का भी गला काट डाला। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने खुद भी फांसी लगा कर जान दे दी। हालांकि इस वारदात को लेकर क्षेत्र में जितने मुंह उतनी बाते हैं। मृतकों के पड़ोसियों में सनाका खिंचा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक मृतक धरमू अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था,हालांकि दोनों के बीच विवाद की बातें गांव वाले स्वीकार नहीं कर रहे। मर्ग कायम कर घटनास्थल पर पड़े शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वरिष्ठ अधिकारियों ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

सनसनीखेज वारदात की सूचना मिलते ही संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस के साथ चित्रकूट एसडीओपी अभिनव चौकसे व एसडीएम हेमकरण धुर्वे भी मौके पर पहुंच गए और आगे की कार्रवाई की। वारदात की खबर के बाद पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह भी शाम को घटनास्थल पहुंचे तथा मामले की जानकारी ली। हंसते-खेलते परिवार में हुई सनसनीखेज वारदात को अंजाम क्यों दिया फिलवक्त पुलिस इसकी जांच पड़ताल में जुटी है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *