Thursday , May 9 2024
Breaking News

Satna: सड़कें विकास का संवाहक होती है-रामखेलावन पटेल


राज्यमंत्री ने किया 5 करोड़ 86 लाख रूपये की 4 सड़कों का भूमिपूजन


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/
प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमन्तु एवं अर्ध घुमन्तु, जनजाति कल्याण, पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने कहा कि सडकें किसी भी क्षेत्र के लिए विकास का संवाहक होती है। अमरपाटन क्षेत्र के विकास कार्यों की जानकारी देते हुए राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि वर्तमान में क्षेत्र में लगभग 46 सड़कों का निर्माण सतत रूप से चल रहा है। राज्यमंत्री शनिवार को विधानसभा अमरपाटन क्षेत्रान्तर्गत अमझर, बिंधुई कला और धोबहट में सड़क भूमिपूजन के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, उपाध्यक्ष सुस्मिता सिंह परिहार सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
पंचायत राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने शनिवार को अपने क्षेत्र भ्रमण के दौरान 5 करोड़ 86 लाख रूपये लागत की बीटी सड़़कों के निर्माण का भूमिपूजन कर क्षेत्र को सौगात दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व की सरकार में अमरपाटन विकास की राह पर निरंतर अग्रसर है। विधानसभा क्षेत्र विकास कार्यों के नये-नये आयाम गढ़ रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान के प्रयास से पूरे रीवा संभाग में विकासखण्ड स्तर पर पाली टेक्नीक कालेज की स्थापना के रूप में पहली बार अमरपाटन में पाली टेक्नीक कालेज मिला है। जिसका शीघ्र ही शुरूआत की जायेगी।
राज्यमंत्री श्री पटेल ने ग्राम अमझर में रामगढ़-पपरा मार्ग से धौसड़ा पहुंच मार्ग 1.50 किमी लम्बाई के 90 लाख रूपये की लागत से बनने वाली बीटी सड़क और कुम्हारी-पपरा मार्ग से पठरा मोड़ से छाईन पहुंच मार्ग 2.40 किमी लम्बाई की 1 करोड़ 61 लाख रूपये लागत की बीटी सड़क निर्माण का भूमिपूजन किया। इसी प्रकार राज्यमंत्री श्री पटेल ने बिंधुई कला ग्राम पंचायत में किरहाई-मुकुंदपुर मार्ग से ग्राम बिंधुई कला पहुंच मार्ग 0.60 किमी लम्बाई के 41 लाख रूपये लागत और ग्राम धोबहट में 2 करोड़ 88 लाख रूपये लागत की 5 किमी लम्बाई के धोबहट-खरकौनी से निमहा-कदहली-आनंदगढ़ मार्ग के बीटी रोड निर्माण का भूमिपूजन किया।

धोबहट में बांटें स्वीकृत पत्र

पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने ग्राम धोबहट में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत स्वीकृत हितग्राहियों को योजना के स्वीकृत पत्र भी वितरित किये।

ईवीएम मशीनों की एफएलसी शुरू

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के लिये उपयोग में आने वाली ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की प्रथम स्तरीय जॉंच (एफएलसी) का कार्य 10 जून से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग वर्मा तथा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट के पीछे ईवीएम वेयर हाउस में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ बेल के इंजीनियरों द्वारा शुरू किया गया। इस मौके पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र सिंह सहित कार्य से सभी संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

आज शाम 5 बजे से 13 जून मतदान समाप्ति तक मदिरा दुकानें बंद रहेगी

म.प्र. राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा नगरीय निकायों के उप निर्वाचन हेतु शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रखे जाने पर मतदान समाप्त होने के 48 घण्टे पूर्व से मदिरा दुकाने बंद रखने (शुष्क दिवस) के निर्देश जारी किये गये है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री अनुराग वर्मा ने मतदान 13 जून (मंगलवार) के लिये संबधित नगरीय क्षेत्रों में (जिसमे चुनाव हो रहा है) और उसकी सीमा में लगे ग्राम पंचायतो मे स्थित दुकानों में तथा नगर से निकलने वाले राज्य राज्यमार्ग/राष्ट्रीय राजमार्ग/मुख्य जिला सड़क से दोनों सीमा से बाहर 3 किमी की दूरी तक मे स्थित शराब की दुकानें मतदान के समाप्त होने के समय से 48 घण्टे पूर्व 11 जून 2023 को 5 बजे सायंकाल से 13 जून को मतदान समाप्ति तक बंद रखे जाने के आदेश जारी किये है। इस अवधि में मदिरा का क्रय-विक्रय पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: बाल विवाह करने पर होगी सजा और जुर्माना

बाल विवाह की सूचना कंट्रोल रुम के दूरभाश 07672-494353 पर दे सकते हैं नागरिक सतना,भास्कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *