Thursday , May 9 2024
Breaking News

Rashifal 9th June: कोशिश करें कि बातचीत के जरिए ही मामलों को सुलझा लें, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

09 June 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  षष्टी16:21  तक
नक्षत्र  धनिष्ठा17:09 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
गर
वणिज
05:37 तक
16:21 तक
पक्षकृष्ण  
वार   गुरुवार 
योग  वैधृति15:46 तक
सूर्योदय05:24 
सूर्यास्त19:16  
चंद्रमा   कुम्भ06:02 तक
राहुकाल10:36−12:20 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासआषाढ़ 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:55 −12:43

राशिफल

मेष-चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे बनेगे वक्रोहोलिक. वासी, सुनफा, बुधादित्य और ऐन्द्र योग के बनने से कार्यस्थल पर आत्मविश्वास के साथ आप अपने कार्य को करेंगे जिससे कार्य करने में आपका मन लगेगा. बिजनसमैन अपने स्वभाव में विनम्रता और सरलता बनाए रखें क्योंकि आपके इसी गुण के कारण ही अधिक से अधिक कस्टमर्स आपसे जुड़ेंगे. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स जो घर से दूर रहकर स्टडी कर रहे है, वो किसी भी तरह के नशा करने से बचें साथ ही जोखिम भरे कार्यों से दूरी बनाकर रखें. आर्थिक मामलों को लेकर पारिवारिक सदस्यों के साथ विवाद होने की आशंका है, कोशिश करें कि बातचीत के जरिए ही मामलों को सुलझा लें.

वृषभ-चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे सोशियल लेवल पर आपकी पहचान बढेगी.    वासी, सुनफा, बुधादित्य और एन्द्र योग के बनने से कार्यस्थल पर आप अपने स्मार्ट वर्क और विश्वसनीयता के कारण बॉस को प्रसन्न करने में सफल होंगे. इलेक्ट्रिक, इलेक्ट्रॉनिक्स और ग्रॉसरी बिजनेसमैन उधारी से दूरी बनाकर रखें, तो आपके लिए दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि उधारी पर दिया गया सामान मानसिक तनाव का कारण बन सकता है. कंपीटीटिव स्टूडेंट्स का सेंटर पर फ्रेंड्स के साथ किसी टॉपिक, क्वेंश्चन और आंसर को लेकर विवाद होने की आशंका है इसलिए अपने स्वभाव की कमियों को दूर करने का प्रयास करें.

मिथुन-चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में किसी से झगड़ा हो सकता है. कार्यस्थल पर को वर्कर्स के साथ कंपटीशन बढ़ सकता है, आगे बढ़ने के चक्कर में और खुद को बेहतर साबित करने के लिए मेहनत अधिक करनी पड़ेगी. बिल्डिंग मैटेरियल और कंस्ट्रक्शन रिलेटेड बिजनेस करने वालो के नुकसान की आशंका है इसलिए किसी भी तरह का कॉन्ट्रैक्ट लेते समय अलर्ट रहें. स्पोर्ट्स पर्सन प्रेक्टिस करते समय ट्रेक पर चोटिल हो सकते है, प्रेक्टिस ध्यान कसे करें. लव लाइफ और शादी शुदा जिंदगी में किसी और की बातों में आकर आप अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारेंगे.

कर्क-चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से सम्बधों में सुधार आऐगा. एंप्लॉयज ऑफिस की रिस्पांसिबिलिटी लेने से पहले अपनी कैपेसिटी का आकलन जरूर कर लें, उसके बाद ही रिस्पांसिबिलिटी लेंगे तो अच्छा रहेगा. पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन किसी पर भी आँख बंद करके भरोसा न करें क्योंकि आपके साथ विश्वासघात होने की संभावना है. न्यू जेनरेशन को फ्रेंड्स के साथ हंसी मजाक करते समय अपनी लिमिट का ध्यान रखें लिमिट क्रॉस न करने का ध्यान रखना होगा क्योंकि आपका व्यवहार उनको दुखी कर सकता है. व्यय होने के आसार है, हो सकता है कि पुराना वाहन बेचकर नया वाहन खरीदना पड़ जाएं.

सिंह-चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे पुरानी बिमारी से छुटकारा मिलेगा. वासी, सुनफा, बुधादित्य और एन्द्र योग के बनने से ऑफिस का काम-काज हल्का होने पर आप अपने कार्य को समय से पूर्व कंप्लीट कर पाएंगे जिससे दिन अच्छा बीतेगा, समय पर फ्री होने पर पुराने दोस्तों के साथ-साथ फैमिली के साथ बेहतर समय बिताएंगे. बिजनेसमैन जल्दी सफलता हासिल करने के लिए गलत रास्ता न अपनाएं अन्यथा आप को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

कन्या-चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे स्टूडेंट्स की पढाई में आऐगा निखार. वर्कप्लेस पर आप आत्मबल से युक्त रहेंगे, कॉ-वकर्स के साथ अहंकार की लड़ाई न करें ऐसा करने से आपके उनके साथ संबंध खराब हो सकते हैं. बिजनेसमैन किसी भी कार्य को जल्दबाजी में करने से बचें जल्दबाजी में किए गए कार्य से परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. न्यू जेनरेशन अपनी क्षमता का आकलन करने के बाद ही वादे करें, झूठे या अधूरे वादे से कोई बहुत दुखी हो सकता है. 

तुला-चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे भूमि-भवन के मामलें सुलझेगे. करियर के क्षेत्र में असफलता को देखकर परेशान न हो, बल्कि असफलताओं के जरिए अपनी कमी को पहचानने का और उनसे सीखने का प्रयास करें. मेडिकल, फार्मास्यूटिकल और सर्जिकल माल खरीदते समय लोकल कंपनियों की जांच जरूर कर लें तत्पश्चात ही माल लें वरना आप नकली माल बेचने के जुर्म में फंस सकते हैं. कंपीटीटिव और जनरल एग्जाम की तैयार कर रहे स्टूडेंट्स दूसरों के विवादों में हस्तक्षेप करने के बजाए अपने फिल्ड पर कंसंट्रेट करे तो यह उनके भविष्य के लिए बेहतर रहेगा.

वृश्चिक-चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से सम्बधों को मजबुत करें. बेरोजगार लोगो अपने संपर्कों को एक्टिव रखें, जिससे जल्दी ही उनके काम बनेंगे. नए अवसर की तलाश कर रहें बिजनेसमैन को अपने दिमाग को सक्रिय रखना होगा तभी उन्हें जल्दी ही अच्छे अवसर प्राप्त होंगे.  कंपीटीटिव और जनरल एग्जाम स्टूडेंट्स को अपनी जी जान से स्टडी में लग जाना चाहिए क्योंकि यही उनका भविष्य को संवार सकती है.  वासी, सुनफा, बुधादित्य और एन्द्र योग के बनने से पेंटर संपत्ति के विवाद से परेशान लोगों को अब राहत मिल सकती है, संभावना है कि फैसला आपके पक्ष में हो. 

धनु-चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यो को पहचानकर पुरा करें. वासी, सुनफा, बुधादित्य और एन्द्र योग के बनने से वर्कप्लेस पर कार्य के प्रति समर्पित दिखाई देंगे, कार्य के प्रति समर्पण आपको प्रमोशन जल्दी  दिलाने में मदद करेगा. बिजनेस को बढ़ाने के लिए आप थोड़ा सोशल मीडिया में समय दें, नेटवर्क बढ़ने पर कस्टमर्स की संख्या भी बढ़ेगी. स्पोर्ट्स पर्सन मन को एकाग्र चित्त करें, मन को शांत रखने के लिए योग एवं ध्यान करें. विवाह योग्य संतान के विवाह को लेकर परेशान हो सकते हैं,

मकर-चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा शांतचित.  ऑफिस में ऑफिशियल वर्क को योजनाबद्ध तरीके से करें जिससे काम समय पर व अच्छी तरह से कर पाने में सफल होंगे. वासी, सुनफा, बुधादित्य और एन्द्र योग के बनने से ठनेपदमेउंद के पूर्व में किए गए बिजनेस के छोटे-छोटे निवेंशों से लाभ कमा सकेंगे, जिस कारण उनका दिन मंगलमय बीतेगा. स्पोर्ट्स पर्सन धूर्त, व्याभीचारी प्रवृत्ति के लोगों से दूर रहें क्योंकि ऐसे लोग आपको बुरी आदतों में फंसा सकते हैं. 

कुंभ-चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से हो सकती है हानि. सोशल मीडिया रिलेटेड एम्प्लॉय एक्टिव रहें, हो सकता है कि उन्हें कोई धमाकेदार स्टोरी कर करने का मौका मिल जाए. हैंडीक्राफ्ट, इंपोर्ट और एक्सपोर्ट बिजनेसमैन के लिए दिन फेवर में नहीं रहेगा, आप धोखाधड़ी के शिकार हो सकते है. कंपीटीटिव और जनरल एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स एग्जाम की नजदीक होने के बावजूद भी फ्रेंड्स के साथ फालतु में समय बर्बाद करेंगे. लव और शादी शुदा जिंदगी में शक की स्थितियां आ जाने से रिश्तों में खटास आ सकती है.

मीन-चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे प्रोफिट से होगा लाभ.ऑफिस में को वर्कर्स, जूनियर और सीनियर्स के साथ अच्छे से व्यवहार करें उनको प्रसन्न रखें. रेडी मेड और गारमेंट क्लोथ्स बिजनेसमैन के लिए समय अनुकूल है, यदि काफी समय से निवेंश के लिए विचार कर रहें है तो उनके दिन उपयुक्त है सुबह 7.00 से 8.00 और शाम 5.00 से 6.00 बजे के मध्य का समय शुभ रहेगा. कंपीटीटिव और जनरल एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स अज्ञात भय के कारण स्टडी पर कंसंट्रेट नहीं कर पाएंगे इसके लिए आप किसी ज्ञानी व्यक्ति से बात करके भय को दूर करने की कोशिश करें. 

About rishi pandit

Check Also

इन राशि वालों को बुध ग्रह के मिथुन राशि में प्रवेश से मिलेगा लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की चाल का व्यक्ति के जीवन पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *