Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: कम्पोजिट मदिरा दुकान रैगांव का लायसेंस एक दिन के लिये निलंबित


  सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/आबकारी विभाग द्वारा कम्पोजिट मदिरा दुकान रैगांव में टेस्ट परचेज कराए जाने पर अधिकतम फुटकर बिक्री मूल्य (एमआरपी) से अधिक मूल्य पर ग्राहकों को मदिरा विक्रय करने एवं बिल नहीं देने पर दुकान का लाइसेंस एक दिवस (17 मई 2023) के लिए निलंबित कर दिया गया है तथा जीएलसी की शर्त के उल्लंघन के लिए म.प्र. आबकारी अधिनियम की धारा 48(क) के तहत अधिकतम शास्ति 10 हजार अधिरोपित की गई है।
     कलेक्टर अनुराग वर्मा ने कम्पोजिट मदिरा की फुटकर बिक्री की दुकानों एकल समूहों के निष्पादित व्यवस्था वर्ष 2023-24 के निर्देशों एवं मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम 1915 की शर्तों के उल्लंघन पर कम्पोजिट मदिरा दुकान रैगांव लायसेंसी आशीष राय का लाइसेंस एक दिन के लिए निलंबित कर दिया है। कम्पेजिट मदिरा दुकान रैगांव में टेस्ट परचेज के दौरान देशी मदिरा प्रिंस लेमन का एक पाव (180 एमएल) एमआरपी रेट 65 रूपये से 15 रुपये अधिक अर्थात 80 रुपये में बेचना पाया गया। साथ ही किसी भी ग्राहक को रसीद भी नहीं दी जा रही थी। प्रावधान अनुसार लाइसेंसी निलंबन अवधि के लिए कोई भी प्रतिकार पाने या उसके संबंध में चुकाई गई किसी भी फीस या किए गए निक्षेप के प्रतिवेदन का हकदार नहीं होगा।

आन जॉब ट्रेनिंग हेतु एक दिवसीय काउंसलिंग शिविर 18 मई को

जिला परियोजना प्रबंधक म.प्र.डे.राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन अंजुला झा ने बताया कि  18 मई को सुबह 11 बजे से जिला पंचायत कार्यालय सतना में मारूति सुजुकि इण्डियां लिमिटेड में ऑन जॉब ट्रेनिंग के लिए मारूति सुजुकि इण्डिया लिमिटेड की ट्रेनिंग पार्टनर टैक्नोसिम ट्रेनिंग सर्विस गुडगांव मानेसर का एक दिवसीय काउसलिंग शिविर आयोजित किया जायेगा। जिसमें 18 से 25 वर्ष आयु के कक्षा 10वीं में 50 प्रतिशत अंक लाने वाले ग्रामीण युवा अंकसूची, आधारकार्ड, पैनकार्ड, पासपोर्ट साईज फोटो-दो नग, ड्राईविंग लाइसेंस (विकल्पिक) के साथ सम्मिलित हो सकेगें। शिविर में युवाओं का फिज़िकल चयन किया जायेगा। इसके बाद फिजीकल में चयनित युवाओं की लिखित एवं मौखिक परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले युवाओ का ही अंतिम चयन किया जायेगा।

दिव्यांग परीक्षण शिविर 20 और 21 मई को रामनगर, अमरपाटन में

भारत सरकार की एडिप योजना अंतर्गत जिला प्रशासन व सामाजिक न्याय एवं दिव्यांग जन सशक्तीकरण सतना द्वारा 20 मई को रामनगर स्टेडियम में तथा 21 मई को सुबह 10 बजे से अमरपाटन स्टेडियम में दिव्यांग परीक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा। स्थानीय जन प्रतिनिधियों तथा क्षेत्रवासियों से दिव्यांग जनों को अधिक से अधिक संख्या में शिविर में लाने की अपील की गई है।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *