Sunday , April 28 2024
Breaking News

Satna: गंभीरता पूर्वक करें मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान -2 का क्रियान्वयन- सीईओ


समय सीमा प्रकरण की बैठक संपन्न


 सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. परीक्षित झाड़े ने आगामी 10 मई से 25 मई तक चलने वाले मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के द्वितीय चरण का क्रियान्वयन पूरी गंभीरता के साथ किए जाने के निर्देश विभाग प्रमुख अधिकारियों को दिए हैं। सोमवार को समय सीमा प्रकरणों की बैठक में सीईओ जिला पंचायत ने समय सीमा पत्रक सीएम हेल्पलाइन, समसामयिक विषयों की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिए। इस मौके पर अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, निगमायुक्त राजेशाही, एसडीएम धीरेंद्र सिंह, एसके गुप्ता, नीरज खरे, सुधीर बैक, आरएन खरे, आरती यादव सहित जनपद के सीईओ नगरीय निकाय के सीएमओ तथा विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।
     समय सीमा प्रकरणों की बैठक में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की जानकारी देते हुए सीईओ जिला पंचायत ने कहा कि जिले में 10 मई से 25 मई तक चलने वाले मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान 2 में ग्राम पंचायत वार और नगरीय वार्डवार शिविर आयोजित होंगे। सभी जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायत के शिविरों में अधिकारी कर्मचारियों के ड्यूटी आदेश जारी किए जा चुके हैं। सभी जिला अधिकारियों को 10-12 पंचायतों पर नोडल अधिकारी और ब्लॉक स्तर के अधिकारी को सहायक नोडल बनाया गया है। सभी जिला स्तरीय नोडल अधिकारी अभियान के दौरान अधिक से अधिक ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर शिविरों की मॉनिटरिंग करेंगे और प्रतिदिन की रिपोर्ट देंगे। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान विभिन्न 67 प्रकार की शासकीय सेवाओं के लंबित प्रकरणों का निपटारा किया जाएगा।
     12 मई को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के रामनगर के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा भी सीईओ ने की। उन्होंने कहा कि निर्माण एवं विकास विभाग इस दौरान शिलान्यास और लोकार्पण किए जाने वाले कार्यों की सूची आज शाम तक दे दे। मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की समीक्षा करते हुए सीईओ ने कहा कि सीईओ जनपद सुनिश्चित करें कि हितग्राहियों की ग्रामवार सूची पोर्टल से डाउनलोड कर दे दी गई है। सभी सचिव एवं ग्राम पंचायत के अधिकारी तथा बैंकर्स आधार सीडिंग और डीबीटी इनेवल्ड सुविधा से वंचित हितग्राहियों के खाते 10-15 दिनों के भीतर शत-प्रतिशत पूर्ण कराये। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में आवेदन और जानकारी फीड किए जाने की जानकारी जिला प्रबंधक ई गवर्नेस ने दी। सीईओ ने कहा कि 9 मई को ई-दक्ष सेंटर में प्रातः 11 बजे नगरीय निकाय और जनपद के कंप्यूटर ऑपरेटर उपस्थित होकर इसका प्रशिक्षण प्राप्त करें। सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा में पाया गया कि 14270 शिकायतों के साथ सतना जिला 63.24 वेटेज अंकों के आधार पर 13वें स्थान पर है। सभी जिला अधिकारियों को इसे बेहतर स्थान पर लाने के निर्देश दिए गए। टीएल की बैठक में संबल योजना, प्रधानमंत्री आवास, जल जीवन मिशन, आंगनवाड़ी केंद्र और स्कूलों में नल कनेक्शन इत्यादि बिंदुओं की समीक्षा भी की गई।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: अमेठी में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, रीवा निवासी चालक समेत दो की मौत

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ गौरीगंज-मुसाफिरखाना मार्ग पर बृहस्पतिवार को ईंट लेकर जा रही ट्रैक्टर ट्राली चंदौकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *