Monday , April 29 2024
Breaking News

National: धरने पर बैठे पहलवानों ने जंतर-मंतर पर निकाला कैंडल मार्च

National delhi news protesting wrestlers hold a candlelight march at jantar mantar in delhi: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ रविवार की शाम राजधानी दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों ने जंतर-मंतर पर कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई थी। बता दें कि पहलवान पिछले 15 दिनों से रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पहलवानों के धरने को कई किसान नेताओं और खाप पंचायत के लोगों ने समर्थन किया है। माना जा रहा है कि पहलवानों का ये आंदोलन लंबा चलेगा।

पहलवानों का पक्ष

धरने में शामिल पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि अगर 21 तारीख तक हमारी मांग नहीं मानी गई तो आगे कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। हमारी डिमांड यही है कि पहले गिरफ्तारी हो। उन्होंने कहा कि ये सिर्फ अन्याय के खिलाफ लड़ाई है। हम पूरे देश का धन्यवाद देते हैं, आप बेटियों के साथ खड़े हैं और हौसला बढ़ा रहे हैं। फोगाट ने कहा कि लड़ाई कितनी भी लंबी हो, हम लड़ने को तैयार हैं। उन्होंने बताया कि मामले में एफआईआर हो गई है, लेकिन अभी 164 के बयान नहीं हुए हैं।

बढ़ता जा रहा है मामला

रविवार को हरियाणा में विभिन्न ‘खापों’ के प्रतिनिधि भी महिला पहलवानों को अपना समर्थन देने के लिए जंतर-मंतर पहुंचे। इससे पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल धरना स्थल पर पहुंच चुके हैं और इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया है। ऐसे में मामले के राजनीतिक रंग लेने की संभावना बढ़ती जा रही है। दिल्ली पुलिस ने केवल अपने वाहनों से आनेवाले किसानों को धरना स्थल पर पहुंचने की इजाजत दी है।

About rishi pandit

Check Also

कॉलेजियम को चुनौती देने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई, CJI बोले- संविधान पीठ इस पर फैसला सुना चुकी

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को न्यायाधीशों की नियुक्ति की कॉलेजियम प्रणाली के खिलाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *