Tuesday , May 7 2024
Breaking News

National: PM मोदी का पलटवार, ‘पहले राम को बंद किया, अब बजरंगबली पर ताला लगाने जा रही कांग्रेस’

National karnataka election 2023 news congress manifesto pm modi rally: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ कर्नाटक में 10 मई को मतदान होना है और इससे पहले सियासी घमासान जारी है। भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी अपना घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने सबसे बड़ा वादा यह किया है कि सरकार बनने पर पीएफआई के साथ ही बजरंग दल पर बैन लगा दिया जाएगा। इस वादे से बवाल मच गया है। भाजपा और हिंदू संगठन हमलावर हैं।

कांग्रेस ने वादे पर पीएम मोदी ने साधा निशाना

कर्नाटक के होसपेट में पीएम मोदी में रैली की और बजरंग दल पर बैन लगाने के कांग्रेस के वादे पर हमला किया। पीएम ने कहा, आज मेरा सौभाग्य है कि मैं हनुमान जी की इस पावन भूमि को नमन कर दुर्भाग्य देख रहा हूं, आज जब मैं यहां आया हूं तो उसी समय कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में बजरंगबली पर ताला लगाने का फैसला किया है। पहले श्री राम को बंद किया गया था और अब उन्होंने जय बजरंगबली का जाप करने वालों को बंद करने का फैसला किया है।

कांग्रेस के घोषणा-पत्र पर भड़के असम के CM

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, कांग्रेस द्वारा आज जारी किया गया घोषणापत्र दर्शाता है कि यह पूर्ण रूप से मुस्लिम कट्टरपंथियों का घोषणापत्र है। अगर जिन्ना जिंदा होते तो भी ऐसा घोषणापत्र नहीं बनाते। कांग्रेस एक मुस्लिम कट्टरपंथी पार्टी बन गई है। हमारे गृह मंत्री ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया था और अब कांग्रेस कह रही है कि वे बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाएंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक रैली में कहा, भाजपा की यह सरकार चोरी की सरकार है। भाजपा ने 3 साल पहले लोकतंत्र को नष्ट कर इसे चुरा लिया। पीएम मोदी इस सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के बारे में क्यों नहीं बोल रहे हैं? उन्हें बताना चाहिए कि कर्नाटक में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए उन्होंने क्या कदम उठाए हैं। 

कांग्रेस के घोषणा-पत्र पर भड़का VHP

विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने बजरंग दल पर बैन लगाने के कांग्रेस के वादे पर प्रतिक्रिया दी है। वीएचपी के डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस ने आज बजरंग दल की तुलना देशद्रोही और प्रतिबंधित पीएफआई से कर दी। देश की जनता इसे स्वीकार नहीं करेगी। बजरंग दल इस चुनौती को स्वीकार करता है और सभी लोकतांत्रिक तरीकों से इसका जवाब देगा।

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने बेंगलुरु के एक होटल में पार्टी का घोषणा-पत्र जारी किया। उनके साथ राज्य कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार और पूर्व सीएम सिद्धारमैया भी मौजूद रहे।

कांग्रेस के प्रमुख वादों में बेरोजगार युवाओं के लिए भत्ता, महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति का विकास और बजरंग दल और पीएफआई पर प्रतिबंध शामिल हैं। कांग्रेस ने रात की ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए 5,000 रुपए प्रति माह के विशेष भत्ते की घोषणा की है।

About rishi pandit

Check Also

हनुमान के मंदिर वाली एक निजी भूमि पर कब्जे के संबंध में एक याचिका में उन्हें भी सह-वादी बनाया है, लगा जुर्माना

नई दिल्ली दिल्ली हाई कोर्ट ने उस व्यक्ति पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *