Saturday , May 18 2024
Breaking News

Satna: शहर में घुसे तेंदुआ का आतंक, 2 लोग घायल, कड़ी मशक्कत से आया पकड़ में, इलाके में दहशत

पांच घंटे छकाने के बाद चढ़ा वन विभाग के हत्थे

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सिटी कोतवाली के मुख्तियारगंज बरदडीह चौराहे के पास एक घर मे तेंदुआ घुस गया जिसने, एक महिला व एक युवक को घायल कर दिया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और चारों तरफ से रोड को सील कर दिया गया । खबर मिलते ही मुकुंदपुर से रेस्क्यू टीम पहुंची और तेंदुआ को पकड़ने की कोशिश की। इस दौरान मोहल्ले में दहशत का माहौल बना रहा है। रेस्क्यू के दौरान तेंदुआ उस घर से भाग कर मोहल्ले की एक गली में जा घुसा जिस वजह से मुख्तियार गंज में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इधर रेस्क्यू के लिए वन विभाग की अतिरिक्त टीम मंगाई गई जिसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद तेंदुआ को पकड़ने में टीम सफल हुई। तेंदुआ को पकड़ने में वन विभाग का पसीना छूट गया और सुबह से दोपहर सवा 12 बजे तक पांच घंटे से भी ज्यादा समय तेंदुआ पकड़ने में वन अमले को लगे।

तेंदुआ ने खूब छकाया

तेंदुआ के हमले में घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। तेंदुआ के शहरी क्षेत्र में घुस जाने की जानकारी मिलने पर एसडीएम नीरज खरे, तहसीलदार बीके मिश्रा, नगर पुलिस अधीक्षक महेंद्र सिंह भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में तमाशबीनों की भीड़ भी लगी हुई है जिन्हें पुलिस ने हटाया है। मौके पर वन अमला मौजूद रहा और तेंदुआ को पकड़ने की कोशिश सुबह से जारी रही लेकिन तेंदुआ मोहल्ले की गलियों में यहां से वहां भाग रहा था। यह घटना आज सुबह की है जब एक घर में तेंदुआ घुस गया था और एक युवक व एक महिला को लोगों को घायल कर दिया। वन विभाग ने तेंदुआ पकड़ने पिंजरा भी मौके पर लगाया।

तीन माह से तेंदुआ की दहशत

उल्लेखनीय है की सतना शहर के अंदर तीन माह से लगभग कई तेंदुआ वन प्राणी कई घरों में घुसते निकलते देखे जा रहे है। कभी चांदमारी, कभी बगहा तो कभी मुख्तियारगंज क्षेत्र में वन प्राणी आ रहे हैं। यह घना शहरी क्षेत्र है। यहां रेलवे फाटक भी है लेकिन वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इससे निपटने कदम नहीं उठा पाए हैं। वहीं शुक्रवार को तेंदुआ के शहरी क्षेत्र मं आ जाने के बाद दहशत रही। मौके पर वन मंडल अधिकारी विपिन पटेल, एसडीओ सुधाकर सिंह भी पहुंचे।

घर से पकड़ा गया तेंदुआ

वन अमले और मुकुंदपुर से आई रेस्क्यू टीम ने एक घर से तेंदुआ को पकड़ा। बताया जा रहा है कि तेंदुआ को पकड़ने के लिए वन अमले ने पहले उसे ट्रैंक्विलाइज़र गन से बेहोस किया उसके बाद उसे बाहर निकाला। इस दौरान उसे पिंजरे में रखकर वन विभाग की टीम ले गई। तेंदुआ पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

About rishi pandit

Check Also

Satna: गेंहू उपार्जन के लिये किसान बुक कर सकते हैं अपने स्लॉट

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ किसानों को उनकी उपज का अधिकतम दाम देने के लिए शासन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *