Saturday , May 11 2024
Breaking News

MP: वंदे भारत एक्सप्रेस के गेट बंद हो जाने से 7 यात्री उतर नहीं पाए

Gwalior vande bharat express seven passengers could not get down due to closure of gate of vande bharat express in agra: digi desk/BHN/ग्वालियर/ हजरत निजामुद्दीन (दिल्ली) से रानी कमलापति स्टेशन भोपाल जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस में बुधवार को अफरा तफरी की स्थिति बन गई। दो मिनट के हाल्ट के बाद आगरा स्टेशन पर ट्रेन के गेट बंद होने से सात यात्री अंदर ही रह गए और ट्रेन चल पड़ी। इन यात्रियों ने ट्रेन रोकने के लिए अलार्म भी बजाये और रेलवे को ट्वीट भी किए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं और ट्रेन चलकर ग्वालियर आ गई। एक महिला यात्री का तो चार साल का बच्चा आगरा स्टेशन के प्लेटफार्म पर उतर गया, जबकि महिला ट्रेन से उतर ही नहीं पाई। ग्वालियर आने के बाद ये यात्री सड़क मार्ग से वापस आगरा पहुंचे। हालांकि महिला को आगरा में उसके स्वजन लेने आए थे। बच्चा स्वजन को स्टेशन पर ही मिल गया।

वंदे भारत एक्सप्रेस के गेट स्वत: खुलते और बंद होते हैं। आगरा, ग्वालियर, झांसी में दो-दो मिनट का स्टापेज है। दो मिनट में ही यात्रियों को उतरना और चढ़ना होता है। ट्रेन का डिपार्चर टाइम हो जाता है तो स्वत: ही गेट बंद हो जाते हैं। उसके बाद अंदर व बाहर का यात्री कुछ नहीं कर सकता है।

ट्रेन यदि चलने लगी तो उसे रोकने के लिए अलार्म बटन दबाना होता है। इसमें चेन खींचने की व्यवस्था नहीं है। इस कारण यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने व उतरने में परेशानी हो रही है। बुधवार को कोच नंबर छह के यात्री आगरा स्टेशन पर नहीं उतर पाए थे, जो ग्वालियर आ गए। ये यात्री हजरत निमाजमुद्दीन से आगरा के लिए सफर कर रहे थे।

About rishi pandit

Check Also

MP: डंडे पत्थर मारकर दो की हत्या, तीसरे को मरा समझकर छोड़ा, वह पहुंचा पुलिस के पास

Madhya pradesh indore indore news crime double murder case: digi desk/BHN/इंदौर/ पैसे चुराने के विवाद में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *