Thursday , May 16 2024
Breaking News

Rashifal 31st March: मनपसंद काम पूरे होने से खुशी रहेगी, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

31 मार्च 2023 का दैनिक पंचांग : हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  दशमी25:59 तक
नक्षत्र  पुष्य25:54 तक
करण तैतिल
गारा
12:45 तक
25:59 तक
पक्षशुक्ल  
वार   शुक्रवार 
योग  सुकर्माण25:53 तक
सूर्योदय06:16 
सूर्यास्त18:34 
चंद्रमा   कर्क 
राहुकाल10:53 − 12:25 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासचैत्र 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:00 − 12:50

राशिफल

मेष –मेष राशि के सभी कार्य आसानी से पूरे होंगे। सेहत आपकी अच्छी रहेगी लेकिन आंखों का विशेष ध्यान रखें। आर्थिक स्थिती में सुधार होगा। आय के स्थायी स्रोत बनेंगे। आज आप कुछ आलस्य भी महसूस कर सकते हैं।

वृषभ-आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कामकाज में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आपकी कुशलता सिद्ध होगी। आज आप महसूस करेंगे कि आप अपना मनपसंद काम पूरे मन से कर रहे हैं और उसमें आपको सफलता मिलेगी। इनकम बढ़ने से आप खुश रहेंगे।

मिथुन-आज अचानक कोई दोस्त आपके घर आ सकता है। आपसे कोई महत्वपूर्ण काम पूरा होने की उम्मीद है। आर्थिक पहलू पहले से बेहतर रहेगा। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सफल रहेंगे।

कर्क-आज आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपको जीवन भर की कमाई होगी। पारिवारिक संबंधों में किसी परेशानी के कारण कड़वाहट आ सकती है। स्वास्थ्य को नुकसान धन से अधिक समस्या हो सकती है। विवाहित जोड़े पितृत्व की ओर कदम बढ़ा सकते हैं।

सिंह-आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। जोखिम उठाने की प्रवृत्ति उत्पन्न होगी। व्यापार में सफलता मिलेगी। यात्रा पर जाने का योग बन सकता है लेकिन नुकसान अधिक होगा इसलिए सावधान रहें। तनाव रहेगा।

कन्या-आज आपके करियर को नई दिशा मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपका रुतबा बढ़ेगा। इस राशि के कर्मचारियों को सुधार के मौके मिलेंगे। वरिष्ठों के सहयोग से आज आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो जाएगा।

तुला-किसी कार्य में सफलता न मिलने से निराशा होने की संभावना है। पीड़ा, भय, चिंता और बेचैनी का वातावरण हो सकता है। प्रेम के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। शादीशुदा जातकों के लिए भावुकता के कारण जीवनसाथी से अनबन हो सकती है।

वृश्चिक-आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। भाग्य का तारा उच्च हो तो कार्य सिद्ध होंगे। लंबे समय से अटकी योजनाएं काम आएंगी। कार्य में सफलता मिलने से प्रसन्नता रहेगी। आय में वृद्धि होगी। खानपान की अनियमित आदतें शरीर को अस्त-व्यस्त कर सकती हैं और आपको बीमार कर सकती हैं, इसलिए सावधान रहें।

धनु- आज आपको आर्थिक लाभ का कोई अच्छा मौका मिलेगा। भाई बहनों से संबंध प्रगाढ़ होंगे। किसी काम में उनका सहयोग भी मिलेगा। कलात्मक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आज संबंधों में नए जोश का संचार होगा।

मकर-आज आप अपने परिवार के साथ आनंद और मस्ती में समय बिताएंगे। सेहत के मामले में आप फिट रहेंगे। निवेश के लिए आज का दिन ठीक नहीं है। कोई गलत निवेश न करें, किसी की बात न मानें।

कुंभ-आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर है, इसलिए ध्यान दें। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा और आपको काम के अच्छे नतीजे भी मिलेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को संभलकर रहने की जरूरत है।

मीन-आज आपकी कार्यशैली में कुछ बदलाव हो सकते हैं। नौकरी के लिए आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है। आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *