Tuesday , May 7 2024
Breaking News

Satna: मालगाड़ी ड्राइवर ने रेलवे फाटक खुलवा कर आधी सड़क पर रोकी ट्रेन, बरदाडीह फाटक पर आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा

सतना भास्कर हिंदी न्यूज़/ बुधवार की देर शाम बिरला सीमेंट फैक्ट्री से लोड मालगाड़ी लेकर आ रहे चालक की हरकतों से रेलवे फाटक के पास हंगामे की स्थिति निर्मित हो गयी। हंगामे के चलते रास्ते पर लम्बा जाम लग गया। हालात बिगड़ते देख कर तक़रीबन 30 मिनट बाद चालक ने रेलवे फाटक बंद करवाय और फिर ट्रेन लेकर रवाना हुआ। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान बिजली भी गुल रही, अँधेरे में ट्रेन चालक की इस हरकत से कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था।
हासिल की गयी जानकारी के मुताबिक शाम तक़रीबन 7.30 बजे बिरला सीमेंट से बीसीएन बरदाडीह रेलवे फाटक के पहले खड़ा था। कुछ देर बाद जब सिग्नल मिला तो गेटमैन ने फाटक बंद कर दिया। ट्रेन रवाना करने के पूर्व चालक ने रेलवे पटरी के पास एक युवक को बैठे देखा। जैसे ही ट्रेन ने हॉर्न दिया युवक पटरी से दूर चला गया। युवक की इस हरकत से ट्रेन चालक को इतना गुस्सा आया क़ि उसने फाटक के पास आधी सड़क पर ट्रेन का इंजन खड़ा कर दिया और गेटमैन को खरी-खोटी सुनाते हुए रेलवे फाटक खुलवा दिया। इसके बाद ट्रेन चालक 25 मिनट तक आस पास के लोगों को खरी-खोटी सुनाता रहा। ट्रेन ड्राइवर की इस हरकत से लोग आक्रोशित हो उठे और रेलवे के अफसरों से शिकायत करने की चेतावनी भी दी। लोगो ने चालक को समझाइश देते हुए कहा कि इस हरकत के लिए वह सस्पेंड भी हो सकता है। हंगामे के बीच ड्राइवर की हरकतों से नाराज लोगों ने ट्रेन चालक के नशे में होने के आरोप भी लगाए।

इस बीच मार्ग में दोनों तरफ जाम लग गया। हालत बिगड़ते देख ट्रेन चालक ने गेटमैन से फाटक बंद करने को कहा। ड्राइवर की हरकतों से नाराज़ गेटमैन ने इंजन रोड पर खड़ा होने से दूसरी साइड लगा सिग्नल दिखाई न देने की बात कहने हुए गेट बंद करने से इंकार कर दिया। लोगों को उग्र होता देख ट्रेन के सहायक चालक ने इंजन से उतर कर सिग्नल देखने की बात कही इसके बाद गेटमैन ने फाटक बंद किया और 8.12 मिनट पर हंगामा करने वाला चालक ट्रेन लेकर आगे रवाना हुआ। तक़रीबन आधे घंटे बाद उक्त मार्ग पर लोगों को जाम से राहत मिली। हालाँकि इस ट्रैक पर इस तरह की घटनाएं आम हो चली हैं। आये दिन किसी न किसी बात पर विवाद की स्थिति बनती रहती हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: राशन वितरण में अनियमितता बरतने पर उचित मूल्य की दुकानों को किया गया निलंबित

सेल्समैन के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के दिये गये निर्देश सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ अनुविभागीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *