Saturday , June 1 2024
Breaking News

केजेएस सीमेंट फैक्ट्री में इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों की कर चोरी का अंदेशा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़। बुधवार के दिन केजेएस सीमेंट के मालिक पवन अहलूवालिया को बड़ा भारी पड़ा। बुधवार की अलसुबह इनकम टैक्स विभाग की कई टीमों ने एक साथ पवन अहलूवालिया के सतना स्थित निवास एवम मैहर स्थित सीमेंट प्लांट पर दबिश दी। आयकर विभाग ने पूरी गोपनीयता के साथ छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम ने इसके साथ ही जयपुर एवम दिल्ली के ठिकानों पर भी छापा मारा। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग के इन सँयुक्त छापे में बड़ी कर चोरी का खुलासा होने की संभावना है। हालांकि देर रात तक छापा मारने वाली टीम के अधिकारियों ने यह जानकारी नही दी कि कितने की कर चोरी पकड़ी गई है।
जिले के बाहर आईटी की टीम ने सुबह 8 बजे कार्रवाई की। टीम ने सतना मैहर के अलावा जयपुर और दिल्ली स्थित ठिकानों पर भी एक साथ छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया।

5 साल पहले भी पड़े थे छापे, तब कहते थे लोग टॉयलेट हो तो अहलूवालिया जैसा

उल्लेखनीय है कि सीमेंट कारोबारी व बिहार, झारखंड में कोल खनन माफिया अहलूवालिया के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने 5 साल पहले भी दबिश दी थी तब सतना स्थित बांधवगढ़ कालोनी में स्थित आवास पर कार्रवाई के दौरान घर के अंदर की भव्यता और विलासिता का सामान देख कर इनकम टैक्स अधिकारी भी हैरान रह गए थे। कमल अहलूवालिया के शानदार टॉयलेट कई सालों तक लोगों के बीच चर्चा का विषय बने रहे। टीम ने उसी दौरान दीवार तोड़ कर भारी मात्रा में सोना भी बरामद किया था। टीम की छापेमारी में तकरीबन 100 करोड़ से अधिक की कर चोरी पकड़ी गई थी।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर और एसपी ने समर कैंप में पहुंचकर बढ़ाया प्रतिभागियों का उत्साह, समर कैंप का हुआ समापन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शासकीय स्कूलों के समर कैंप का समापन कलेक्टर अनुराग वर्मा और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *