Sunday , September 29 2024
Breaking News

Satna: टेंट गोदाम में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद दमकल ने पाया काबू

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ टेंट गोदाम में भयंकर आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि आधा दमकल घंटों तक मशक्‍कत करती रहीं। गोदाम की दीवार को भी जेसीबी से तोड़ना पड़ा।घटना सतना के बायपास रोड की है। यहां बुधवार सुबह संगम बेला मैरिज गार्डन के पास स्थित पवन टेंट हाउस के गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया था। आग पर काबू पाने के लिए 7 दमकल की गाड़ियों के अलावा नगर निगम की वाटर लॉरी को भी बुलाना पड़ा। घटना पर मौजूद प्रशासन की टीम ने जेसीबी बुलाकर गोदाम की दीवार भी तोड़ दी।

टीन शेड से ढंकी थी छत

टेंट हाउस संचालक ओमप्रकाश गुप्ता का कहना है कि, जब गोदाम में आग लगी थी। तब मैं घर पर था। स्थानीय लोगों ने मुझे फोन किया था। उन्होंने फोन पर सूचना दी कि आपके गोदाम में आग लग गई है। मैंने तुरंत फायर ब्रिगेड को आग की सूचना दी। मैं जब तक मौके पर पहुंचा तब तक आग विकराल हो चुकी थी। गोदाम टीन के शेड से ढंका था। टेंट हाउस के गोदाम से निकलते धुएं और नजर आती आग की लपटों से आसपास के लोग भी दहशत में आ गए। गोदाम के पास ही ब्रिक्स प्लांट और भूसी का गोदाम भी है। इस वजह से लोग परेशान थे कि कहीं आग फैल न जाए।

टेंट हाउस के गोदाम से निकलते धुएं और नजर आती आग की लपटों से आसपास के लोग भी दहशत में आ गए। गोदाम के पास ही ब्रिक्स प्लांट और भूसी का गोदाम भी है।

दमकलों का पानी भी हो गया था खत्म

मौके पर मौजूद अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिए नगरपालिका के 6 दमकल बुलाए गए थे। 1 दमकल बिड़ला सीमेंट की फैक्ट्री से भी बुलाई गई। इसके अलावा वॉटर की लॉरियां भी हमें मंगानी पड़ीं। गोदाम के अंदर प्लास्टिक, लकड़ी और फोम से बने फर्नीचर थे। इसके अलावा वहां कपड़े, बांस और बिजली के सामान भी काफी ज्यादा रखे थे। इस वजह से आग अंदर से दहक रही थी, लेकिन दीवार होने के कारण पानी अंदर नहीं जा पा रहा था। तभी हमें दीवार तोड़नी पड़ी। इससे पानी सीधा सामानों पर डाल सकते थे। आग इतनी भयंकर थी कि दमकलों का पानी भी खत्म हो गया था। जिसे दोबारा भरने के लिए भेजना पड़ा। नुकसान का आंकलन तो अभी नहीं हो पाया है।

धुएं के कारण आसपास हो गया था अंधेरा

हाइवे से गुजर रहे राहगीरों ने बताया कि आग इतनी भयंकर थी कि हर ओर काला धुआं ही नजर आ रहा था। दहकती हुई आग जिसने देखी वह, वहीं खड़ा रह गया। धुएं के काले गुबार के कारण आसपास अंधेरा हो चुका था। गोदाम में आग लगने की खबर मिलते ही पूर्व विधायक शंकरलाल तिवारी, मेयर योगेश ताम्रकार, निगमायुक्त राजेश शाही, भाजपा पूर्वी मंडल अध्यक्ष संजय तीर्थवानी, चेंबर अध्यक्ष सतीश सुखेजा समेत कई व्यापारी और नेता मौके पर पहुंच गए थे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: खर्चों को करें नियंत्रित, ऋण की वसूली प्रक्रिया बढ़ाएं-कलेक्टर

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की 62वीं वार्षिक साधारण सभा संपन्न सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *