Monday , May 20 2024
Breaking News

MP: प्रदेश में एक सप्ताह में बदले जा सकते हैं 20 जिलों के पुलिस अधीक्षक..!

रीवा, सीधी, कटनी, शिवपुरी, राजगढ़,, ग्वालियर, धार, उज्जैन, सिंगरौली, टीकमगढ़ के SP टॉप लिस्ट में

Madhya pradesh police superintendent of police of 20 districts can be changed in a week in madhya pradesh; digi desk/BHN/ भोपाल/ एक ही स्थान पर ढ़ाई साल से ज्यादा समय से पदस्थ रहने के चलते बड़ी संख्या में आइपीएस अधिकारियों के तबादले की तैयारी है। 20 जिलों के पुलिस अधीक्षक, छह डीआइजी और चार रेंज आइजी बदले जा सकते हैं।

इस संबंध में पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना की गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक हो चुकी है। एक-दो दिन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा के बाद सूची को अंतिम रूप दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि नई पदस्थापना आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए की जाएंगी।

कुछ जिलों में पुलिस अधीक्षकों की पदस्थापना के तीन वर्ष से भी ज्यादा हो गए हैं। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने तक लगभग 20 पुलिस अधीक्षकों के एक ही जिले में तीन वर्ष पूरे हो जाएंगे। ऐसे में राज्य सरकार चुनाव को देखते हुए पुलिस अधीक्षकों की जमावट करेगी।

सात पुलिस अधीक्षकों को पदोन्न्त कर डीआइजी बना दिया गया है, पर उन्हें अभी नई पदस्थापना नहीं मिली है। इन्हें भी बदला जाएगा। इसके अलावा ढ़ाई से तीन वर्ष पूरा करने वाले छह रेंज डीआइजी और चार आइजी का तबादला किया जाएगा।

जिन पुलिस अधीक्षकों को डीआइजी बनाया गया है वह नई पदस्थापना को लेकर काफी उत्साहित हैं। दिसंबर 2022 में इन्हें पदोन्न्त किया गया था। पहले यह माना जा रहा था कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के बाद इन्हें नई पदस्थापना मिलेगी, लेकिन करीब ढ़ाई माह से तबादले की सूची अटकी है।

इन जिलों के पुलिस अधीक्षक बदले जा सकते हैं

सागर, रीवा, सीधी, विदिशा, कटनी, शिवपुरी, राजगढ़, ग्वालियर, धार, उज्जैन, सिंगरौली, टीकमगढ़, जबलपुर, आगर मालवा, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, बैतूल, देवास और डिंडौरी

About rishi pandit

Check Also

MP: कमलनाथ बोले- कांग्रेस का न्याय पत्र जनता का फिक्स डिपॉजिट, कई सालों तक मिलेगा रिटर्न

Madhya pradesh bhopal mp news kamal nath said congress s nyay patra is the fixed …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *