Wednesday , July 3 2024
Breaking News

उत्तरप्रदेश से लाई गई तीन लाख की धान मैहर पुलिस के हत्थे चढ़ी

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/मध्यप्रदेश की सीमा से लगे उत्तरप्रदेश में धान की कम कीमत का फायदा उठा कर धान की कालाबाजारी में जुटे व्यापारियों का कारनामा एक बार फिर सामने आया है। उत्तरप्रदेश से लाई गई तकरीबन तीन लाख की धान मैहर पुलिस ने जप्त कर ली है। बताया गया है कि उक्त धान मैहर के धान कारोबारी श्यामनारायण अग्रवाल तनय स्व.सुंदर अग्रवाल उम्र 50 वर्ष निवासी सोनावारी थाना मैहर की है।

इस संबंध में दी गई जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के इलाकों से कम कीमत पर लाई जा रही धान मध्यप्रदेश में बेचने का खेल काफी दिनों से चल रहा है इस सिलसिले में यू.पी की सीमा से धान से भरे आ रहे ट्रकों पर प्रशासन की कड़ी नजर है। इसी सिलसिले में मैहर पुलिस को सूचना मिली कि दो ट्रकों में तकरीबन 15 टन धान उत्तरप्रदेश से मैहर पहुंची है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने एसडीओपी ख्याति मिश्रा के मार्गदर्शन में संदिग्ध ट्रकों को रोक कर चालकों से पूछताछ की तो पता चला कि दो ट्रकों में 15 टन धान मैहर के व्यापारी श्यामनारायण अग्रवाल के लिए लाई गई है।

इसके बाद पुलिस ने ट्रक क्रमांक यूपी 70डी.टी 6397 तथा उसके चालक छोटेलाल यादव तनय राम गरीब यादव उम्र 50 वर्ष निवासी ग्राम डीह थाना सोहागी तथा ट्रक क्रमांक एमपी19जीए 4593 के चालक राजेश साकेत तनय सिपाही लाल साकेत उम्र 32 वर्ष निवासी सोनवारी थाना मैहर से पूछताछ में जुट गई। पूछताछ में ट्रक चालकों ने बताया कि उक्त धान व्यवसायी श्याम नारायण अग्रवाल द्वारा मंगवाई गई है। जिसके बाद पुलिस ने कारोबारी को तलब कर उससे दस्तावेज मांगे। दस्तावेज न होने के चलते पुलिस ने धान की बोरियों से भरे दोनों ट्रकों को धान समेत जप्त कर लिया। पुलिस आरोपी के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर जांच कार्रवाई में जुटी है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर मैहर और एसपी ने दी नवीन कानूनों की जानकारी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारतीय न्याय संहिता, नागरिक सुरक्षा संहिता 2023, भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *