Sunday , May 19 2024
Breaking News

Crime: शरारती तत्‍व ने जारी कर दिया हरियाणा के CM का फर्जी मृत्‍यु प्रमाण-पत्र, आयोग की वेबसाइट पर डाला

National mischievous elements issued fake death certificate of haryana cm also put it on the website of the election commission: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ किसी शरारती तत्‍व ने हरियाणा के सीएम का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट जारी कर दिया। इतना ही नहीं, उसने इसे निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर भी डाल दिया। मृत्यु प्रमाण पत्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पन्नूगंज/शाहगंज से जारी दिखाया गया है, जबकि पन्नूगंज नाम का कोई पीएचसी नहीं है। इस संबंध में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चतरा के अधीक्षक डा. कीर्ति आजाद बिद व शाहगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. सौरभ सिह का कहना है कि उनके यहां से दो फरवरी को कोई मृत्यु प्रमाण पत्र जारी ही नहीं किया गया है। यहां कई माह से कोई मृत्यु प्रमाण पत्र बना ही नहीं है। डा. बिद का कहना है कि प्रमाण पत्र पर पड़ा क्यूआर कोड भी धूमिल और फर्जी है। यह निश्चित रूप से किसी की शरारत है।

यह है पूरा मामला

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का मृत्यु प्रमाण पत्र उप्र के सोनभद्र जिले के पन्नूगंज/शाहगंज पीएचसी के नाम से फर्जी तरीके से जारी करने का मामला सामने आया है। यह प्रमाण पत्र दो फरवरी, 2023 को बना है और इसमें मृत्यु पांच मई, 2022 को दिखाई गई है। इतना ही नहीं, खुराफात करने वालों ने यह सर्टिफिकेट चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दिया।

ऐसे हुआ खुलासा

मामले की जानकारी जब गुरुवार शाम जिलाधिकारी चन्द्रविजय सिह को हुई तो उन्होंने संबंधित अफसरों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि प्रमाण पत्र पर पन्नूगंज व शाहगंज दोनों लिखा है, जबकि दोनों स्थानों के बीच की दूरी 32 किमी है। मामले की जांच कराई जाएगी। फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र में मनोहर लाल के पिता का नाम हरबंस लाल और जो पता दिखाया गया है, वही नाम और पता हरियाणा के मुख्यमंत्री का भी है। यह प्रमाण पत्र चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी पड़ा है।

About rishi pandit

Check Also

अपने वोट बैंक के ‘‘तुष्टीकरण” के लिए इन सामाजिक-धार्मिक संगठनों को धमका रही हैं ममता : PM मोदी

कोलकाता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ के खिलाफ पश्चिम बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *