Saturday , July 6 2024
Breaking News

Weather Update: शीतलहर से मिलेगी राहत या सर्दी का रहेगा सितम, जानिए मौसम विभाग का अलर्ट

Weather update there will be relief from cold wave or winter will continue meteorological department has given an update: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि 24 जनवरी तक देश में शीतलहर नहीं होगी। इसके अलावा एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है। वहीं एक पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय में है। पिछले 24 घंटों के दौरान, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, सिक्किम और जम्मू-कश्मीर में हल्की वर्षा और बर्फबारी हुई। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों और दिल्ली में न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई। वहीं पूर्वी यूपी, बिहार और ओडिशा में मध्यम कोहरा रहा।

आईएमडी प्रमुख सुरेंद्र पॉल ने समाचार एजेंसी ANI को बताया कि हिमाचल में गुरुवार रात से बर्फबारी बढ़ सकती है। सूखे से थोड़ी राहत मिलेगी। 21 से 22 जनवरी के बीच बारिश और बर्फबारी की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा, 23 से 26 जनवरी तक बर्फबारी और 24 से 25 जनवरी के बीच मध्य और उच्च श्रेणी के इलाकों में भारी बर्फबारी की संभावना है।

पूर्वानुमान

  • – 20 से 22 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल और उत्तराखंड में मध्यम वर्षा या बर्फबारी हो सकती है।
  • – 23 जनवरी को पश्चिमी हिमालयू क्षेत्र में ओलावृष्टि की संभावना है।
  • – पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23 से 26 जनवरी और दिल्ली में 23 से 25 जनवरी के दौरान मध्यम बरसात या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।
  • – अगले 24 घंटे के अंदर उत्तरी पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में हल्की वर्षा हो सकती है।

न्यूनतम तापमान का पूर्वानुमान

  • – 20 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में करीब 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है।
  • – 20 जनवरी की सुबह मध्यप्रदेश में न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि संभव है।
  • – 19 से 21 जनवरी के दौरान ओडिशा, असम, मेघालय और त्रिपुरा में रात और सुबह के समय घना कोहरा छाने की संभावना है।

About rishi pandit

Check Also

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति से संबंधित सीबीआई मामले में के कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ा दी

नई दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित केंद्रीय जांच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *