Wednesday , July 3 2024
Breaking News

PM Modi: कर्नाटक के यादगिरि में बोले PM मोदी- हमारी प्राथमिकता विकास

PM to visit karnataka maharashtra today to inaugurate various developmental projects: digi desk/BHN/नई दिल्ली/प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कर्नाटक और महाराष्ट्र का दौरा कर रहे हैं। विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास कर रहे हैं। पीएम मोदी ने अपने दिन की शुरुआत कर्नाटक के यादगिरि से की। यहां विशालजन सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की प्राथमिकता वोट बैंक नहीं, बल्कि विकास है। कर्नाटक में भी यही हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा, इस जगह पर राजा वेंकटप्पा नायक का महान शासन इतिहास में एक अद्भुत निशान छोड़ गया है। मैं यादगिरि की ऐतिहासिक और विरासत भूमि को नमन करता हूं। आजादी के ‘अमृतकाल’ में हमें विकसित भारत का निर्माण करना है।

भारत विकसित तब हो सकता है, जब देश का हर नागरिक, हर परिवार, हर राज्य इस अभियान से जुड़े। सूरत-चेन्नई इकोनॉमी कॉरिडोर का हिस्सा जो कर्नाटक में पड़ता है, उस पर भी आज काम शुरू हुआ है। इससे यादगिर, रायचूर और कलबुर्गी सहित इस पूरे क्षेत्र में ‘ईज ऑफ डूइंग’ भी बढ़ेगी और रोजगारों को बल मिलेगा। विकास के इन सभी प्रोजेक्ट्स के लिए कर्नाटक के लोगों को बहुत-बहुत बधाई।

इससे पहले पीएम मोदी के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बताया, सभी घरों में नल कनेक्शन के माध्यम से सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के प्रयास में जल जीवन मिशन के तहत यादगीर बहु-ग्राम पेयजल आपूर्ति योजना की आधारशिला कोडेकल में रखी जाएगी।

योजना के तहत 117 एमएलडी का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जाएगा। 2,050 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली इस परियोजना से यादगिरि जिले के 700 से अधिक ग्रामीण आवासों और तीन कस्बों के लगभग 2.3 लाख परिवारों को पीने योग्य पानी उपलब्ध होगा।इसके बाद पीएम मोदी मुंबई में लगभग 38,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए शाम तक मुंबई पहुंचेंगे। वह मुंबई मेट्रो की दो लाइनों का उद्घाटन करेंगे और मेट्रो की सवारी भी करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

आज अफजाल अंसारी पर हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला, सजा हुई तो चली जाएगी सांसदी

गाजीपुर यूपी की गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी को गैंगस्टर मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *