Monday , July 1 2024
Breaking News

Corona Alert: केरल सरकार ने मास्क लगाना किया अनिवार्य, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट जीरो

Kerala government made it compulsory wearing mask in public places as delhi records zero percent positivity rate: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए केरल सरकार ने सभी सार्वजनिक स्थानों, कार्यस्थलों और सभाओं में लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। केरल सरकार ने अपने आदेश में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने को लेकर प्रभावी उपाय करने का भी निर्देश दिया है। इसके अलावा इस आदेश में दुकानों , थिएटरों और किसी भी कार्यक्रम के आयोजकों को अनिवार्य रूप से सैनिटाइजर उपलब्ध कराने के लिए भी कहा गया है। केरल सरकार की ओर से कहा गया है कि सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी (Social Distancing) के मानदंडों का भी पालन किया जाना चाहिए।

दिल्ली में राहत

उधर, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलों में राहत देखी गई। दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया और ना ही इसकी वजह से किसी की मौत हुई है। यहां संक्रमण दर घटकर 0.00 फीसदी हो गई है। दिल्ली में कोरोना की शुरुआत के बाद से पहली बार ऐसा हुआ है कि एक भी मामला नहीं आया है। जबकि वहीं दिल्ली में बीते 24 घंटों में 931 कोरोना टेस्ट हुए हैं।

देश में कोरोना की स्थिति

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को दिए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में 114 नए कोरोना वायरस संक्रमण दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही 24 घंटे की अवधि में सक्रिय कोविड-19 के मामलों में 30 की कमी दर्ज की गई है। देश में सक्रिय मामले घटकर 2,119 रह गए हैं। वहीं, राष्ट्रीय कोविड-19 रिकवरी दर बढ़कर 98.80 प्रतिशत हो गई है। वैसे, अब तक देश में कोविड संक्रमण के 4.46 (4,46,81,154) करोड़ मामले दर्ज हुए हैं. जबकि इसकी वजह से 5,30,726 लोगों की मौत हो चुकी है।

About rishi pandit

Check Also

बिहार-मोतिहारी पुलिस ने हत्यारोपी को किया गिरफ्तार, हाजत में बंद कर छोड़ने से उठ रहे सवाल

मोतिहारी. मोतिहारी में पुलिस की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां चकिया अनुमंडल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *