Wednesday , July 3 2024
Breaking News

मुरादाबाद की तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में महिला प्रोफेसर की मौत, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (टीएमयू) में पैथोलॉजी डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। विवि प्रशासन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल कर फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। प्रबंधन ने परिजनों को सूचना दे दी गई है। हरियाणा के रेवाड़ी की रहने वाली डॉक्टर अदिति मल्होत्रा टीएमयू में पैथोलॉजी डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थीं। वह गेस्ट हाउस के रुम नंबर 103 में मृत अवस्था में मिली। उनके गला चाकू से काटा हुआ था।

विवि प्रबंधन को सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। एएसपी  अमरिंदर सिंह ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों से मामले में बात की। फोरेंसिक टीम मौके से साक्ष्य एकत्र कर रही है। एसएसपी सतपाल अंतिल भी मौके पर पहुंचे हुए हैं।

नौ जनवरी को पंखे से लटका मिला छात्र
टीएमयू के बॉयज हॉस्टल में बीबीए के छात्र की लाश नौ जनवरी को पंखे से लटकी हुई मिली थी। बीबीए के छात्र ने सुबह जब दरवाजा नहीं खोला तो हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने दरवाजा तोड़ा तब घटना की जानकारी मिली थी।

पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की और छात्र की लाश को अपने कब्जे में ले लिया था। आगरा के ग्वालियर रोड ब्राहमण सिटी निवासी अक्षय जैन पुत्र टीएमयू में बीबीए फाइनल ईयर का छात्र था।

वह बॉयज हॉस्टल के कमरा नंबर 428 में रहता था। उसके  दो दिन पहले बीबीए के फाइनल एग्जाम समाप्त हुए थे, इसलिए उसके सभी रूम पार्टनर जा चुके थे। उसे भी अपने घर जाना था। रात को वह हॉस्टल की मैस में खाना खाकर अपने कमरे में आ गया।

इस दौरान उसने अपने कुछ दोस्तों से बातचीत की और फिर कमरे में आकर सोने चला गया। सुबह जब काफी देर तक अक्षय का कमरा नहीं खुला तो हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने अक्षय जैन के दरवाजे को पीटा, लेकिन काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला। जब उन्होंने दरवाजे को थोड़ा सा तोड़ा और फिर देखा कि अक्षय जैन पंखे पर लटका हुआ है।

About rishi pandit

Check Also

22 महीने बाद डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने उतारी पगड़ी, सरयू में डुबकी लगाकर तोड़ा प्रण!

अयोध्या बिहार के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बुधवार को अयोध्या की सरयू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *