Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Patna: तय समय पर पटना पहुंचा गंगा विलास क्रूज, नदी में फंसने की बात गलत – IWAI

Ganga vilas cruise gets stuck on third day of its journey in chhapra due to shallow water: digi desk/BHN/वाराणसी /वाराणसी से डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हुआ दुनिया का सबसे लंबा क्रूज ‘गंगा विलास क्रूज’ अपने तय शेड्यूल के मुताबिक पटना पहुंच गया है। IWAI के चेयरमैन ने छपरा में फंसने की बात को बेबुनियाद और गलत करार दिया है। वैसे मिली जानकारी के मुताबिक, वाराणसी से डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हुआ ‘गंगा विलास क्रूज’ बिहार के छपरा (Chhapra) में उथले पानी की वजह से फंस गया था। क्रूज-ऑपरेटर्स को उसे वहां से निकालने की काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। आखिरकार पीपा पुल को खोलने के बाद क्रूज आगे बढ़ा। अब क्रूज अपने सफर पर फिर से रवाना हो चुका है।

पीएम मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी

बता दें कि गंगा विलास क्रूज दुनिया की सबसे लंबी नदी यात्रा पर निकला है। 13 जनवरी को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे लॉन्‍च किया था। ये क्रूज 50 दिनों में नदी के रास्‍ते 3200 किलोमीटर का सफर तय करेगा। यह वाराणसी से रवाना हुआ और जब बिहार की सीमा में प्रवेश किया, तो छपरा के डोरीगंज इलाके में फंस गया। जानकारी मिलते ही प्रशासन ने फौरन SDRF की टीम बुलवा ली। बाद में पीपा पुल खोलने के बाद पानी का बहाव बढ़ा और क्रूज निकल गया।

क्रूज में विदेशी सैलानी

इस क्रूज में स्विटजरलैंड के कुल 31 सैलानी सवार हैं और इन्होंने लाखों रुपये देकर टिकट खरीदा है। इसकी लोकप्रियता ऐसी है कि दो साल तक के सभी टिकट अभी से बुक हो चुके हैं।

About rishi pandit

Check Also

अमरनाथ से लौटी बस के ब्रेक फेल, कैसे खाई में गिरने से सैनिकों ने बचाया

होशियारपुर सुरक्षा बलों की सूझबूझ ने अमरनाथ यात्रा से लौट रही बस के साथ बड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *