Thursday , May 23 2024
Breaking News

Karnataka: हुबली में PM मोदी ने किया राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन

Karnataka pm modi inaugurates 26th national youth festival in hubbali also breach in pm security cover: digi desk/BHN/ हुबली/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुबली में स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद को याद करते हुए कहा कि उन्होंने अपने जीवनकाल में कर्नाटक की बहुत यात्राएं की थी। इन यात्राओं ने उनके जीवन में बहुत मदद की थी। मैसूर के महाराजा ने भी स्वामीजी की शिकागो यात्रा में उनकी बहुत मदद की थी। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति के सपने भारत की दिशा तय करते हैं। युवा शक्ति की आकांक्षाएं भारत की मंज़िल तय करती है। युवा शक्ति का जुनून भारत का रास्ता तय करता है और युवा बने रहने का मतलब अपनी सोच, मेहनत, आकांक्षाओं और लगन में युवा होना।

पेश की गईं सांस्कृतिक झांकियां

इससे पहले हुबली में आयोजित राष्ट्रीय युवा महोत्सव के दौरान राज्यों की सांस्कृतिक झांकियां प्रस्तुत की गई। इसके साथ ही योग और लोक नृत्य की प्रस्तुतियों के अलावा युवाओं ने मलखंब का भी प्रदर्शन किया।

सुरक्षा में चूक का मामला

इसी बीच उनके रोड शो के दौरान सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। हुबली में रोड शो के दौरान एक युवक सुरक्षा घेरे को तोड़कर उनकी गाड़ी के करीब पहुंच गया और उन्हें माला पहनाने की कोशिश की। हालांकि एसपीजी की जवानों ने तुरंत ही उसे धक्का देकर पीछे कर दिया। लेकिन इस बीच पीएम मोदी ने उस युवक के हाथ से माला ले ली। उधर पुलिस ने इसे सुरक्षा में चूक मानने से इनकार किया है। युवक को हिरासत में लेकर उसके बारे में ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है।

रोड शो में उमड़ी भीड़

26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के उद्घाटन के लिए कर्नाटक पहुंचे पीएम के स्वागत के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। मोदी ने राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने से ठीक पहले गुरुवार को रोड शो किया, जिसमें सड़क के दोनों ओर कतारों में खड़े लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। अपनी चलती कार के ‘रनिंग बोर्ड’ पर खड़े होकर मोदी ने भीड़ की ओर हाथ हिलाया ओर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

मई में होने हैं विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि पीएम मोदी स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर रेलवे खेल मैदान में आयोजित राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने पहुंचे थे। बीजेपी शासित कर्नाटक में मई में विधानसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसे में इस रोडशो के राजनीतिक मायने भी लगाये जा रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

National: देश की नई सरकार को RBI से मिलेगा 2.11 लाख करोड़ रुपये का चेक, केंद्रीय बैंक ने पहली बार उठाया यह कदम

National business diary rbi approves dividend of rs 2 11 lakh crore to centre for …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *