Friday , May 17 2024
Breaking News

Umaria : बाघ ने खेत जा रहे किशोर पर हमला कर उतारा मौत के घाट

उमरिया, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के पाली थानांतर्गत घुनघुटी वन परिक्षेत्र के ग्राम पटपरिया गांव में रविवार शाम बाघ के हमले से किशोर की मौत हो गई। किशोर पिता से मिलने खेत जा रहा था, तभी खेत में छिपे बाघ ने हमला कर दिया। चरवाहों और स्वजन की आवाज सुनकर बाघ जंगल की ओर भाग गया। वन अमला और घुनघुटी पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक के शव का सोमवार को पोस्टमार्टम किया गया।

ग्राम पंचायत पटपरिया के खिचकिड़ी गांव निवासी मुकेश (15) पुत्र दुलीचंद यादव घर से करीब एक किलोमीटर दूर खेत में किसी काम से पिता से मिलने जा रहा था। इसी दौरान अरहर की फसल में छिपे बाघ ने हमला कर दिया और मुकेश यादव को खींचकर जंगल के अंदर ले जाने लगा।

पिता दुलीचंद यादव ने उसकी आवाज सुनी। चरवाहों के साथ पिता हल्ला करते हुए उसे बचाने के लिए दौड़ पड़े। ग्रामीणों की आवाज सुनकर बाघ मौके से भाग गया। बाघ ने मुकेश के सिर में अपने पंजे गड़ा दिए थे और जांघ का मांस भी खा चुका था। बाघ के घसीटने के कारण उसकी हालत गंभीर हो गई। जब तक पिता और चरवाहे घायल मुकेश के पास पहुंचे, तब तक उसकी जान जा चुकी थी।

छह बहनों के बीच था इकलौता भाई

परिवार में छह बहनों में सबसे छोटा इकलौता भाई मुकेश आठवीं का छात्र था। उसकी दर्दनाक मौत से पूरा गांव शोकाकुल है। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। मानपुर बफर वन परिक्षेत्राधिकारी मुकेश अहिरवार ने बताया कि जल्द ही पीड़ित परिवार को मुआवजे राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

MP: भाजपा के फरार नेता अक्षय बम की गिरफ्तारी पर रोक नहीं, अगली सुनवाई 24 मई को होगी

Madhya pradesh indore akshay kanti bam congress bjp news indore: digi desk/BHN/भोपाल/ कांग्रेस से भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *