Saturday , October 5 2024
Breaking News

मुख्यमंत्री कल नगरीय निकायों को स्वच्छता सेवा सम्मान-2020 से करेंगे सम्मानित

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 5 दिसंबर को प्रदेश में स्वच्छता अभियान में बेहतर कार्य करने वाले 56 नगरीय निकायों को सम्मानित करेंगे। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि मुख्यमंत्री श्री चौहान स्वच्छता में राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त निकाय, राज्य स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले निकायों और गंदगी भारत छोड़ो अभियान-मध्यप्रदेश में बेहतर कार्य करने वाले निकायों कच् सम्मानित करेंगे। मुख्य कार्यक्रम मिंटों हॉल भोपाल में होगा। यह कार्यक्रम दूरदर्शन और सोशल मीडिया के माध्यम से सीधा प्रसारित किया जाएगा। शहरों में इस कार्यक्रम को नागरिको को सीधे देखने के लिए व्यवस्था की जा रही है। एनआईसी द्वारा एक प्रि-रजिस्ट्रेशन लिंक जारी की गई है, जिसमें अपना नाम और फोन नंबर दर्ज करने पर लाइव प्रसारण से जुड़ने का लिंक प्राप्त होगा। इसके माध्यम से मोबाइल पर भी सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा। रजिस्ट्रेशन के लिए URL http://mp.mygov.in है। कार्यक्रम की लिंक http://webcast.gov.in/mp/cmevents है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान कार्यक्रम में सफाई कर्मियों, अशासकीय संगठनों और आवासीय संघों प्रतिनिधियों से संवाद भी करेंगे। उल्लेखनीय है कि स्वच्छ भारत मिशन शहरी के अंतर्गत प्रतिवर्ष स्वच्छता की देशव्यापी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है, जिसमें देश के 4000 से अधिक शहरों के बीच स्वच्छता के विभिन्न बिंदुओं पर प्रतियोगिता का आयोजन होता है। विगत 4 वर्षों से मध्यप्रदेश का प्रदर्शन राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट रहा है। अब तक चारों बार मध्यप्रदेश का शहर इंदौर देश में सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ शहर घोषित किया जाता रहा है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के दौरान प्रदेश ने अपनी रैंकिंग में एक पायदान का सुधार करते हुए देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। यह कार्यक्रम जहां एक और प्रदेश की स्वच्छता में दिन-रात कार्यरत सहयोगियों के प्रयासों को सम्मानित करने का है। वहीं दूसरी और स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के लिए सभी निकायों को बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित करना है। सभी निकायों को कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *