Wednesday , July 3 2024
Breaking News

IND vs BAN 2nd ODI : दूसरा मैच भी हारा भारत, बांग्लादेश ने 2-0 से जीती सीरीज

Ind vs ban 2nd odi india bangladesh 2nd odi pitch report weather condition playing xi latest scorecard: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ बांग्लादेश ने भारत को दूसरा वनडे में 5 रन से हरा दिया है। ढाका के शेर-ए-बांग्ला मैदान में खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में 271/7 रन बनाए। मेहदी हसन मिराज ने 83 गेंदों पर 100* रन की पारी खेली। इसके अलावा महमुदुल्लाह ने 77 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 50 ओवर में 266/9 रन बना सकी। भारतीय टीम से श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 82 रन बनाए। अक्षर पटेल ने 55 और रोहित शर्मा ने 51* रनों का योगदान दिया। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 की बढ़ेत बना ली है।

भारत की पारी

272 रन का पीछा करते हुए टीम इंडिया का पहला विकेट 7 रन के स्कोर पर गिरा। विराट कोहली छह गेंद पर 5 रन बनाकर आउट हुए। इबादत हसन ने उन्हें बोल्ड किया। 13 रन के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका लगा। शिखर धवन 8 रन पर मुस्तफिजुर की बॉल पर मेहसी हसन को कैच थमा बैठे। 39 के स्कोर पर भारत का तीसरा विकेट गिरा। वॉशिंगटन सुंदर 11 रन पर लिटन दास का शिकार बनें। 65 के स्कोर पर मेहदी हसन ने केएल राहुल को एलबीडब्ल्यू आउट किया। 35वें ओवर में बांग्लादेश को पांचवीं सफलता मिली। मेहदी हसन ने श्रेयस अय्यर को अफीफ हुसैन के हाथों कैच कराया। श्रेयस ने 82 रन की पारी खेली। 39 में ओवर में अक्षर पटेल 56 रन बनाकर आउट हुए। भारत का 43वें ओवर में सातवां विकेट गिरा। शार्दुल ठाकुर सात रन बनाकर आउट हुए। दीपक चाहर 11 रन बनाकर आउट हुए।

बांग्लादेश की पारी

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज का फैसला किया। शुरुआत खराब रही, लेकिन बाद में महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज ने पारी को संभाल लिया। बांग्लादेश का पहला विकेट महज 11 रन के स्कोर पर गिर गया जब सलामी बल्लेबाज अनामुल हक 11 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। कप्तान लिटन दास ने 7 रन बनाए। सिराज ने उन्हें बोल्ड किया। नजमुल हुसैन सांतो तीसरे विकेट के रूप में 21 रन बनाकर आउट हुए। उमरान मलिक ने उन्हें बोल्ड आउट किया। इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट चटखाए। उन्होंने शाकिब अल हसन (8 रन), मुशफिकुर रहीम (12) और अफीफ हुसैन (0) को जल्दी-जल्दी पैवेलियन भेजा। 69 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद महमूदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज ने शानदार बल्लेबाज की।

About rishi pandit

Check Also

सरकार 10 साल तक सत्ता में रहने के बाद वापस लौटी है, एक तिहाई सरकार वाले तंज पर पीएम मोदी का पलटवार

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *