Saturday , July 6 2024
Breaking News

MP Mahakal Temple : प्रसाद के बाद अब धर्मशाला के कमरों का किराया बढ़ाने की तैयारी

Ujjain mahakal temple after laddu prasad now preparing to increase the rent of the rooms of dharamshala: digi desk/BHN/उज्जैन/नए साल में महाकाल दर्शन करने आने वाले भक्तों को चौतरफा महंगाई का सामना करना पड़ सकता है। भगवान महाकाल के लड्डू प्रसाद के दाम 60 रुपये प्रति किलो बढ़ाने के बाद अब समिति हरसिद्धि धर्मशाला के कमरों का किराया बढ़ाने की तैयारी कर रही है। बताया जाता है धर्मशाला के कमरों का किराया होटलों के समान करने पर विचार किया जा रहा है।

महाकालेश्वर मंदिर समिति द्वारा विभिन्ना प्रकल्पों का संचालन किया जाता है। समिति मंदिर परिसर स्थित काउंटरों से लड्डू प्रसाद का विक्रय करती है। तीन दिन पहले हुई प्रबंध समिति की बैठक में लड्डू प्रसाद के भाव में एकाएक 60 रुपये किलो की वृद्धि कर दी गई है।

समिति का कहना है कि लड्डू प्रसाद की निर्माण लागत 374 रुपए किलो पड़ रही है। समिति को 300 रुपये किलो में लड्डू विक्रय करने पर प्रति किलो 73 रुपये का नुकसान हो रहा है, इसलिए घाटे की भरपाई के लिए समिति ने 14 रुपये कम में अर्थात 360 रुपये प्रति किलो में लड्डू प्रसाद का विक्रय करने का निर्णय लिया है।

सूत्र बताते हैं लड्डू प्रसाद की कीमत में वृद्धि के बाद अब समिति धर्मशाला का किराया बढ़ाने की तैयारी कर रही है। हालांकि यह धर्मशाला के कमरों का किराया बढ़ाने का प्रस्ताव प्रबंध समिति की बैठक में नहीं रखा गया था। मंदिर प्रशासन बैठक से अलग बाले बाले किराया बढ़ाने की तैयारी में है। अगर ऐसा हुआ तो भक्तों की जेब पर अतिरिक्त भार बढ़ेगा।

About rishi pandit

Check Also

MP Monsoon: प्रदेश में 7 सिस्टम एक्टिव, फिर भी नहीं हो रही झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने की ये भविष्यवाणी

प्रदेश में अभी रुक-रुक कर होती रहेगा वर्षाग्वालियर, चंबल और भोपाल में होगी झमाझमइंदौर, उज्जैन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *