Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Rewa: आर्केस्ट्रा मालिक के कंकाल के चूड़े से हुई पहचान, ड्राइवर की पहचान कार से

रीवा, भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा में बीते दिन कार में जिंदा जलकर ऑर्केस्ट्रा मालिक और ड्राइवर की मौत हो गई थी। कंकाल हो जाने के कारण पहचान करना मुश्किल था। पुलिस ने ऑर्केस्ट्रा मालिक के कंकाल की पहचान उसके चूड़े से की और ड्राइवर की पहचान कार से हुई।

क्या है मामला : हादसा रविवार रात 2 बजे का है। रीवा जिले के चोरहटा थाना इलाके में दुवारी बाइपास पर ट्रांसफार्मर लोडेड ट्रक ने सामने से आ रही कार को ट-र मारी थी। इसके बाद कार को 200 मीटर तक घसीटकर रोड किनारे ले गया। सीएनजी किट होने की वजह से कार ने तुरंत आग पकड़ ली। चपेट में आकर ट्रक भी जलकर कबाड़ बन गया। हालांकि ट्रक ड्राइवर और क्लीनर उतरकर भाग चुके थे। ट्रक सतना से प्रयागराज की ओर जा रहा था, जबकि कार प्रयागराज से आ रही थी। हादसे में ऑर्केस्ट्रा मालिक और तबला वादक छोटेलाल शुक्ला उर्फ रिंकू (42) निवासी मनटोलवा हाल दुवारी रीवा और कार ड्राइवर अमित अग्रवाल (30) निवासी ढेकहा बकिया कालोनी रीवा जिंदा जल गए थे।

हादसे में दोनों मृतकों का चेहरा व पैर पूरी तरह से जल गए थे। सिर्फ पीठ का कुछ हिस्सा सुरक्षित बचा था। रिंकू शुक्ला के कंकाल की शिनाख्त चूड़ा देखकर हुई। वहीं ड्राइवर की पहचान कार मालिक ने की। दरअसल ड्राइवर के नहीं लौटने पर कार मालिक भी परेशान था। जब उसे हादसे का पता चला तो वो भी घटनास्थल पर पहुंचा।

तीन घंटे में बुझाई जा सकी आग

घटनास्थल से महज 10 कदम दूर ड्यूटी कर रहे निर्माणाधीन बिल्डिंग के चौकीदार टक्कर की आवाज सुनकर बाहर आया और डायल 100 को सूचना दी। भोपाल कंट्रोल रूम में शिकायत दर्ज होने के बाद बाइपास में एक पाइंट कवर करने आई डायल 100 आधे घंटे के भीतर पहुंच गई। इसके बाद रीवा पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी दी गई।

सूचना मिलने पर चोरहटा थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीश पांडेय मौके पर पहुंच गए। सिविल लाइन थाने से दमकल वाहन बुलाया गया। एक फायर ब्रिगेड का पानी खत्म होने पर पहुंची। ट्रक में रखे ट्रांसफार्मर ने भी आग पकड़ ली थी। इस वजह से भी आग बुझाने में दि-त आई। करीब तीन घंटे बाद गाड़ियों में लगी आग को बुझाया जा सका।

चार कलाकार रास्ते में उतर गए थे

चोरहटा थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीश पांडेय ने बताया कि कार में पांच आर्केस्ट्रा आर्टिस्ट और एक ड्राइवर सवार था। सभी प्रयागराज से प्रोग्राम कर लौट रहे थे। जब उनके परिवार को कार हादसे की जानकारी मिली तो वे भी मौके पर पहुंचे। उनसे ही पता चला कि कार में कितने लोग थे। चार आर्टिस्ट घटनास्थल से एक किमी पहले ही उतर गए थे। ये दो लोग दुवारी आ रहे थे।

छाई मायूसी

मृतक छोटेलाल शुक्ला उर्फ रिंकू दुवारी के परिचित सुमित द्विवेदी ने बताया कि वे संगीत एकेडमी चलाते थे और हम सबको तबला वादन की कोचिंग देते थे। उनके दो बधो हैं। बड़ा बेटा कान्हा शुक्ला 13 साल, तो छोटा बेटा बल्लू शुक्ला 5 साल का है। शुक्ला के निधन से एकेडमी के बधो भी दुखी हैं। वहीं ड्राइवर अमित के परिवार में माता-पिता और एक भाई है। उसकी शादी नहीं हुई थी।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से नानी और नाती की मौत, सोहगपुर थाना क्षेत्र की घटना

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *