Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: व्यापारी के घर से मंगल सूत्र चोरी, नौकरानी पर संदेह जताया तो हरिजन एक्ट में फंसाने की दी धमकी, SP से मिला वैश्य समाज

वैश्य समाज पर अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे, होगा बड़ा आंदोलन- हरिओम गुप्ता

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सिटी कोतवाली अंतर्गत प्रेम नगर में रहने वाले वयापारी विवेक अग्रवाल के घर से बीते दिन मंगलसूत्र चोरी हो गया। चोरी की वारदात का शिकार हुए परिवार ने घर में काम करने वाली नौकरानी पर संदेह जताया तब पहले तो नौकरानी ने मंगल सूत्र वापस करने की बात कही पर दूसरे दिन वह अपने परिजनों के साथ पीड़ित परिवार के घर जा धमकी और गाली गलौज करते हुए उन्हें हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी दे डाली । इस पूरे मामले का लेकर पीड़ित परिवार के सदस्यों समेत वैश्य समाज के लोगों ने सतना पुलिस कप्तान से मुलाकात कर उन्हें पूरी घटना से अवगत कराया । वैश्य समाज के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपते हुए पूरे मामले की निष्पक्ष जाँच की मांग की है । पुलिस कप्तान ने भी इस मामले को लेकर निष्पक्षता से जाँच कराने का आश्वासन दिया है ।

विवेक अग्रवाल प्रेम नगर सिटी कोतवाली के निवासी हैं निराशा डोहर इनके घर पर झाड़ू पोछा का काम करती है। एक दिन निराशा खुद न आकर झाड़ू पोछा के लिए अपनी बेटी और भांजी को विवेक अग्रवाल के यहां भेज दिया चूंकि विवेक अग्रवाल एवं उनकी पत्नी बंदना को निराशा डोहर के ऊपर बहुत भरोसा था तो उन्होंने लड़कियों को काम करने दिया । जब लड़कियां काम करके चली गई तो शाम को उन्होंने ड्रेसिंग बॉक्स खोलकर देखा तो मंगलसूत्र गायब था । उन्होंने तुरंत निराशा डोहर के पति जगदीश डोहर को फोन लगाया फोन नहीं उठाने पर उनके घर गए तो लड़की रेशमा डोहर रस्ते में टकरा गई । जैसे ही मंगलसूत्र के बारे में उससे पूछा तो वह घबरा गई उसने कहा कि बुआ की लड़की अंजलि ने मंगलसूत्र चुराया है । इसकी लिखित रिपोर्ट थाने में की गई बाद में थाने में ही समझौता हो गया कि हम मंगलसूत्र वापस कर देंगे लेकिन दूसरे दिन आरोपी लोग विवेक अग्रवाल के घर पहुंच कर गाली गलौज करने लगे उन्हें हरिजन एक्ट लगाने एवं जेल भेजने की धमकी देने लगे तथा आरोप लगाने लगे कि मेरी बेटी को और भांजी को आप लोगों ने बहुत मारा है । आरोपियों ने खुद एसपी ऑफिस पहुंचकर झूठी शिकायत कर दी ।
वैश्य समाज के लोगों को घटना की जानकारी विवेक अग्रवाल द्वारा दी गई तो आज सतना एसपी आशुतोष गुप्ता से मिलकर घटना की पूरी जानकारी दी गई एसपी ने कहा कि हम इस घटना की निष्पक्ष जांच करा कर दूध का दूध पानी का पानी करेंगे।
वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश महामंत्री एवं रीवा संभाग प्रभारी हरिओम गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज को मुलायम चारा समझ के रखा हुआ है जिसको देखो वही फसाने में लगा हुआ है अब यह नहीं चलेगा । हम बहुत जल्दी बड़ा आंदोलन पूरे रीवा संभाग में करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *