Friday , May 17 2024
Breaking News

Rashifal 8th November: हनुमान जी की कृपा से बिगड़े काम पूरे होंगे, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

08 नवंबर 2022 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि   पूर्णिमा16:35 तक
नक्षत्र  भरणी25:39 तक
करण बावा
बालवा
16:35 तक
28:51 तक
पक्षशुक्ल  
वार   मंगलवार 
योग  व्यतिपाता21:41 तक
सूर्योदय06:42 
सूर्यास्त17:27 
चंद्रमा   मेष 
राहुकाल14:45 − 16:06 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासकार्तिक 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:43 − 12:26

राशिफल

मेष- मानसिक भय आपको बेचैन कर सकता है. सकारात्मक सोच और स्थिति के उज्ज्वल पक्ष को देखकर आप इससे बच सकते हैं। कुछ भी खरीदने से पहले उन चीजों का इस्तेमाल करें जो आपके पास पहले से हैं। आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित करेगी।

वृष- आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। इस दिन आप जो भी काम शुरू करेंगे उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। पुराने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का भी मौका मिलेगा। विदेश से नौकरी का ऑफर मिल सकता है। जो छात्र विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे।

मिथुन- हनुमान जी की कृपा से आपके बिगड़े हुए काम सफलतापूर्वक पूरे होंगे. आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी में अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं।

कर्क- आज आपको अपनी बुद्धि और प्रभाव का इस्तेमाल संवेदनशील घरेलू मुद्दों को सुलझाने में करना चाहिए. किसी से अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपका दिन बना देगी। कामकाज के लिहाज से आज का दिन आपका है। इसका पूरा लाभ उठाएं।

सिंह- आज आपका दिन पहले से थोड़ा बेहतर रहेगा. कार्यक्षेत्र में नई संभावनाएं तलाशने में सफल रहेंगे। सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है, नियमित रूप से व्यायाम करते रहें। संगीत और कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी बड़े मंच पर जाने का मौका मिल सकता है।

कन्या- कन्या राशि के जातकों का रिश्ता धीरे-धीरे मजबूती की ओर बढ़ेगा. जिससे आप रिश्ते में मधुरता पैदा कर पाएंगे और विश्वास बढ़ा पाएंगे।

तुला- जल्दबाजी में निवेश न करें, हर संभव कोण से पड़ताल करेंगे तो नुकसान हो सकता है. संभव है कि घर में आपके लापरवाह रवैये के कारण आपको आलोचना का सामना करना पड़े।

वृश्चिक- आज आपका दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. आज किसी से ऊँचे स्वर में बात न करें। धैर्य और संयम से काम लें। आज का दिन अपने आप में एक बदलाव लाने वाला है। जीवन में आगे बढ़ने के लिए आपको नई योजनाएँ बनानी होंगी।

धनु- आज आपके जीवन में कई नए बदलाव होंगे. इस दौरान आपको अपने जीवन साथी से अटूट प्यार मिलेगा। अगर आप लोगों की भलाई के लिए कोई काम करते हैं तो कहीं न कहीं आपको कोई बड़ा फायदा मिल सकता है।

मकर- अतिरिक्त आय के लिए अपने रचनात्मक विचारों का सहारा लें. अगर इस दिन परिवार का कोई सदस्य आपको बहुत ज्यादा तनाव देता है तो स्थिति के बेकाबू होने से पहले ही सीमा तय कर लें। आपको उदार और स्नेही प्रेम का उपहार मिल सकता है।

कुंभ- आज आपका दिन सामान्य से थोड़ा बेहतर रहेगा. आज आपके जीवन में मधुर प्रेम संबंधों की शुरुआत होगी। आपके पास कोई प्रेम प्रस्ताव भी हो सकता है। जो बच्चे घर से दूर रहकर किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं उन्हें शिक्षकों का पूरा सहयोग मिलेगा।

मीन- मीन राशि के नए कारोबार में आज सावधानी और सावधानी से काम लें. पारिवारिक विवाद संभव है। सोचने के लिए समय अवश्य निकालें। काम के सिलसिले में आपको कहीं जाना भी पड़ सकता है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। उन्नति के योग बनेंगे। पैसों को लेकर आपका तनाव बढ़ सकता है।

About rishi pandit

Check Also

बाबा केदारनाथ जाने का बना रहे हैं प्लान? जानें दिल्ली से क्या है आसान रूट

  उत्तराखंड में स्थित विश्व प्रसिद्ध चारों धामों में से एक बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *