Wednesday , July 3 2024
Breaking News

Virat Kohli : विराट की बड़ी उपलब्धि, ICC ने घोषित किया प्लेयर ऑफ द मंथ अक्टूबर 2022

Virat Kohli Player of the Month: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत रहा है विराट कोहली का शानदार फॉर्म। विराट कोहली ने अपने दम पर न केवल पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाई, बल्कि बाकी से मैचों में भी शानदार रन बनाए। ताजा खबर यह है कि विराट के इस शानदार फॉर्म को देखते हुए आईसीसी ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मंथ अक्टूबर 2022 चुना है। विराट कोहली के नाम टी-20 विश्व कप 2022 में सबसे ज्यादा रन है। 246 रन के साथ विराट कोहली लिस्ट में सबसे ऊपर बने हुए है। टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वे पहले ही अपने नाम कर चुके हैं।

विश्व कप में खेले गए पांच मैचों में विराट कोहली ने तीन अर्धशतकों के साथ 123 की औसत और 138.98 की स्ट्राइक रेट से 246 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ट स्कोर 82 रन का रहा, जब पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टीम को जीत दिलाई थी। हारिस रऊफ की गेंद पर उन्होंने जो दो छक्के मारे, आज भी पूरी दुनिया में इसकी तारीफ हो रही है।

विश्व कप 2022 में नजर आया ऐसा कोहली

इस विश्व कप में कोहली का एक अलग रूप भी नजर आया है। विराट न केवल शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, बल्कि उन्होंने आउट ऑफ फॉर्म चल रहे केएल राहुल की भी मदद की। प्रैक्टिस के दौरान विराट ने राहुल को टिप्स दिए। फिर मैच के दौरान भी उनका उत्साह बढ़ाया और हर शॉट पर तारीफ की। उस दौरान राहुल के हर बड़े शॉट पर विराट ऐसे खुश हो रहे थे, जैसे वे खुद बल्लेबाजी कर रहे हों।

विराट कोहली की तारीफ इसलिए भी की जा रही है कि वे पिछले दिनों बहुत बुरे फॉर्म से गुजरते हुए यहां तक पहुंचे हैं। उन्होंने कई बार आलोचनाओं का सामना भी किया, लेकिन खेल पर फोकस करते रहे। कप्तान नहीं रहने के बाद तो उन्होंने बतौर बल्लेबाज और भी निखार लिया। यही मेहनत और लगन आज विराट कोहली में नजर आ रही है।

About rishi pandit

Check Also

बारबाडोस से भारतीय टीम की घर वापसी के लिए प्लेन पहुंचा, कर्मचारी हैरान

बारबाडोस भारतीय टीम को बारबाडोस से लाने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *