Monday , May 13 2024
Breaking News

MP Foundation Day : 28 नवंबर से प्लाट देकर भूमिहीनों को मकान मालिक बनाने का अभियान शुरू होगा, स्थापना दिवस पर बोले CM

MP Foundation Day 2022: digi desk/BHN/ भोपाल/  मध्‍य प्रदेश के स्थापना दिवस पर मुख्य कार्यक्रम लाल परेड मैदान भोपाल में प्रारंभ हो गया। कार्यक्रम की शुरुआत मां भारती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन से हुई। इस अवसर पर मंच पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर, सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह, महापौर मालती राय, विधायक रामेश्वर शर्मा, कृष्णा गौर, विष्णु खत्री मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरुआत में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने मध्य प्रदेश के लिए मध्य प्रदेश गीत और मध्य प्रदेश गान बनाया। सीएम ने कहा पहले मध्य प्रदेश गान के समय खड़े होने की जरूरत नहीं थी। लेकिन अब से हर प्रदेश वासी ऐसा संकल्प ले कि मध्य प्रदेश गान के समय अपने स्थान पर खड़े होकर अपने प्रदेश के प्रति सम्मान प्रकट करेंगे।

मुख्यमंत्री ने इंदौर भोपाल सहित पूरे प्रदेश को बधाई देते हुए कहा कि स्वच्छता में प्रदेश देश में नंबर वन है। मप्र बदल रहा है। एक समय था मप्र डकैतों के लिए जाना जाता था। मानसिंह-पानसिंह फिल्में बनती थीं। मैंने कहा था शिवराज रहेगा या डकैत। पुलिस ने मेहनत की। लालटेन प्रदेश में आज 24 घंटे बिजली दे रहे। 23000 किलोमीटर सड़क बनीं। कुओं बाबडि़यों का पानी पीते थे। हमने घर-घर पानी पहुंचाया। मप्र ने देश में अन्न के भंडार भर दिए। पंजाब को पीछे छोड़ा। स्कूल नहीं थे पांच मेडिकल कालेज थे। मप्र देश का पहला राज्य जिसने संकल्प किया हम मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में कराएंगे। उन्‍होंने कहा कि 40 हजार भर्ती इसी माह करेंगे। हर साल दो लाख भर्ती करेंगे।

28 नवंबर से प्लाट देकर भूमिहीनों को मकान का मालिक बनाने का अभियान शुरू करेंगे। शहरों में मल्टी बनाएंगे। बाहर से आए लोगों को भी लाभ देंगे गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने मध्यप्रदेश के 67वें स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाए दी है। कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध तीन संगीतकार शंकर, एहसान और लॉय समूह द्वारा बैंड प्रस्तुति और जानीमानी कोरियोग्राफर सुश्री मैत्रेयी पहाड़ी का साथी कलाकारों के साथ नृत्य नाटिका “शिव महात्म्य” का कार्यक्रम देखने का राजधानी के नागरिकों में उत्साह निर्मित हुआ।

मुख्यमंत्री निवास पर हुई आकर्षक विद्युत सज्जा

मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस 1 नवंबर की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री निवास में विशेष विद्युत सज्जा की गई। मुख्यमंत्री निवास के मुख्य भवन सहित अन्य कार्यालय कक्षों को भी सजाया गया। उद्यानों और बाहरी द्वार एवं भवन के भीतरी मार्गों पर भी आकर्षक विद्युत सज्जा की गई।

About rishi pandit

Check Also

झाबुआ जिले के रानापुर में स्कार्पियो कार और दो बाइक की टक्कर, तीन लोगों की मौत

झाबुआ-रानापुर झाबुआ जिले के रानापुर थाना क्षेत्र के ग्राम कालिया कोतली तिराहे के समीप ग्राम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *