Monday , July 1 2024
Breaking News

IND vs PAK T-20WC: आखिरी ओवर की नो बॉल पर पाकिस्तान में बवाल, अंपायर पर भड़के शोएब

Ind vs pak t20wc shoaib akhtar unhappy with the last over no ball furious at the umpire: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। आखिरी ओवर का रोमांच लंबे समय तक याद रखा जाएगा। विराट कोहली ने जबरदस्त पारी खेली। मुकाबले के आखिरी ओवर में मोहम्मद नवाज की एक हाई फुलटॉस पर विराट कोहली ने छक्का लगाया। यहीं से मैच भारत की तरफ मुड़ गया। छक्का लगाते ही विराट कोहली ने हाई फुलटॉस को नो बॉल देने के लिए अंपायर से अपील की। अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया, जिसके खिलाफ पाकिस्तान में गुस्सा है। पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों के साथ ही फैन्स का भी मानना है कि नो बॉल देने का फैसला गलत है। इस फैसले के खिलाफ आवाज उठाने वालों में रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर भी शामिल हैं।

मैच के बाद शोएब अख्तर ने एक फोटो ट्वीट की और अंपायर के लिए लिखा कि आज रात विचार कीजिए कि क्या यह वाकई नो बॉल थी। जाहिर तौर पर शोएब अख्तर अंपायर के फैसले से खुश नहीं हैं।

जानिए क्या हुआ आखिरी ओवर में

इस मैच में विराट कोहली ने जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने साबित कर दिया कि क्यों वह क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ चेज़रों में से एक क्यों हैं। उन्होंने केवल 52 गेंदों में नाबाद 82 रनों की पारी खेलकर भारत को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 90,293 प्रशंसकों के सामने पाकिस्तान पर अविश्वसनीय जीत दिलाई। इससे पहले भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने पाकिस्तान को 20 ओवरों में 159/8 पर सीमित कर दिया। दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके बाद चार विकेट जल्द खोने के बाद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या (40) ने 77 गेंदों में 113 रनों की मैच विजेता साझेदारी की।

भारत ने 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6.1 ओवर में 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। कोई भी क्रिकेट का जानकार कह सकता था कि ऐसी स्थिति में बादलों की उमड़-घुमड़ और तेज हवा के बीच शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ जैसे तेज गेंदबाजी आक्रमण के विरुद्ध जीतना नामुमकिन है लेकिन विराट और हार्दिक पांड्या (40) ने पांचवें विकेट के लिए 78 गेंदों पर 113 रनों की साझेदारी करके असंभव को संभव कर दिखाया।

About rishi pandit

Check Also

मेधा पाटकर को 5 साल की जेल, दिल्ली के LG के मानहानि केस में मिली सजा

नई दिल्ली मेधा पाटकर को 5 महीने कैद की सजा सुनाई गई है। ऐक्टिविस्ट को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *