Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: अपने नये पक्के घर में दीवाली मनाने के लिये उत्साहित हैं शारदा

“खुशियों की दास्तां”

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान धनतेरस के अवसर पर प्रदेशभर के साढ़े 4 लाख से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत बनाए गए पक्के आवासों में गृह प्रवेश कराकर खुशियों की सौगात देने जा रहे हैं। इन्हीं हितग्राहियों में शामिल है उचेहरा जनपद पंचायत के ग्राम जिगनहट के हितग्राही शारदा कोल।
शारदा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा अपने नये पक्के मकान में गृह प्रवेश लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। शारदा अपनी खुशी का इजहार करते हुये बताते हैं कि सरकार द्वारा हम जैसे गरीब परिवारों के लिये धनतेरस और दीपावली के अवसर पर दी जाने वाली पक्के मकान की सौगात किसी बेशकीमती तोहफे से कम नहीं है।
शारदा ने कच्चे घर में रहने के दौरान का अनुभव साझा करते हुये बताते हैं कि कच्चे घर में झेली गई परेशानियों याद आती है ंतो मन सिहर सा उठता है। बरसात के दिनों में तो और भी ज्यादा दिक्कते झेलनी पड़ती थी। घर की आर्थिक स्थिति भी उतनी अच्छी नही थीं। मेरा परिवार बहुत मुश्किल से गुजारा करता था। मुझे तो उम्मीद भी नहीं थी कि मेरा भी एक दिन स्वयं का पक्का मकान होगा। लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना हम जैसे गरीब लोंगो के जीवन में अधूरे सपने का पूरा करने में सहायक सिद्ध हुई। पीएम आवास योजना की बदौलत मै आज पक्के मकान का मालिक हूं। मैं और मेरा पूरा परिवार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का तहेदिल से शुक्रिया अदा करता है।

विनोद की दीवाली इस बार उसके पक्के मकान में मनेगी

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण ने गांव के कच्चे घरो ंमें रहने वाले लोंगो को पक्के घर की सौगात देकर उनके जीवन स्तर को सुधारने में मदद की है। गांव में रहने वाले गरीब परिवारों की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं होने के कारण अपने पक्के मकान के सपने को मन में संजोये हुये थे। लेकिन उनका सपना सच होते हुये भी नहीं दिख रहा था। तभी केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) ने पक्के मकान की सौगात देकर उनके जीवन में खुशियों की लहर लेकर आई। यह कहना जनपद पंचायत उचेहरा के ग्राम जिगनहट निवासी विनोद विश्वकर्मा का।
विनोद बताते हैं कि कच्चे मकान में तो बहुत दीपावली के दिये जलाये। लेकिन इस बार मैं अपने खुद के पक्के मकान में उत्साह से पूरे परिवार के साथ दीपावली मनाऊंगा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा धनतेरस के अवसर पर गृह प्रवेश को लेकर विनोद काफी उत्साहित हैं। विनोद और उसका परिवार पक्के घर में दीवाली को लेकर पूरी लगन से जुटा हुआ है। धनतेरस के अवसर पर पक्के घर के रुप में मिलने वाले अनमोल उपहार के लिये विनोद प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को दीपावली की शुभकामनायें प्रेषित करते हुये उनको कोटि-कोटि धन्यवाद दे रहें हैं।
विनोद ने बताया कि काफी वर्षों से कच्चे घर में रहने के दौरान होने वाली परेशानियों से मुक्ति मिली है। वे कहते हैं कि कच्चे मकान में बरसात में छत से पानी टपकना, सांप, बिच्छू जैसे जहरीले जीवों के घर में घुसने जैसी समस्याओं के कारण उनके परिवार को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। वे कहते है कि पक्का आवास बनने से इन सभी समस्याओं से हमें छुटकारा मिल गया है। अब मैं और मेरा परिवार खुशी खुशी नए मकान में रह सकेंगे। उन्होंने बताया कि वे सपरिवार धनतेरस 22 अक्टूबर के शुभ अवसर पर गृह प्रवेश करेंगे। गृह प्रवेश कार्यक्रम में उन्होंने सभी को आमंत्रित किया है।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *