Thursday , May 9 2024
Breaking News

Satna: रामनगर में 4.34 करोड़ लागत के शासकीय महाविद्यालय का हुआ भूमि पूजन

राज्यमंत्री श्री पटेल और सांसद रामनगर महाविद्यालय के भूमिपूजन में हुये शामिल

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध-घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल और सांसद गणेश सिंह सोमवार को विकासखंड रामनगर के शासकीय महाविद्यालय के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुये। राज्यमंत्री श्री पटेल और सांसद श्री सिंह ने रामनगर के 4 करोड़ 34 लाख रुपये की लागत के बनने वाले शासकीय महाविद्यालय रामनगर का भूमि पूजन कर महाविद्यालय के निर्माण की आधारशिला रखी। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, उपाध्यक्ष सुष्मिता सिंह परिहार, महिला बाल विकास की सभापति तारा पटेल, जनपद पंचायत अध्यक्ष माया पांडेय, उपाध्यक्ष प्रियंका पटेल, नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता पटेल, उपाध्यक्ष ऊषा शर्मा, एसडीएम राजेश मेहता, रामसुशील पटेल, कालिका पटेल, विक्रमादित्य सिंह सहित जनप्रतिनिधि और स्थानीय जन उपस्थित रहे।

शासकीय महाविद्यालय के भूमिपूजन कार्यक्रम में राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि सरकार ने हर वर्ग के विकास के लिये नई-नई योजनाओं को धरातल पर उतारा है। युवा शक्ति के विकास के लिये नई शिक्षा नीति बनाई गई है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई इस प्रकार कराई जायेगी ताकि युवा उन्हें प्राप्त कर शिक्षा के जरिये रोजगार भी हासिल कर सकें। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जिले में नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं। उच्च शिक्षा के विकास के लिए आवश्यक संसाधनों की पूर्ति सरकार द्वारा की जा रही है और आगे भी शिक्षा के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में शैक्षणिक गतिविधियाँ प्रभावित होने पर सरकार द्वारा शिक्षा को ऑनलाईन निरंतर किया गया। प्रदेश सरकार ने विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने हिंदी भाषा में मेडिकल शिक्षा की शुरुआत की है। शिक्षा के क्षेत्र में पुनर्निर्माण का यह ऐतिहासिक निर्णय है। बच्चों की पढ़ाई-लिखाई एवं अनुसंधान मातृभाषा में होने से भारत के विद्यार्थी पूरे विश्व में नाम रोशन करेंगे।
सांसद सतना गणेश सिंह ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जिले में नित नये काम किये जा रहे हैं। सतना जिले को चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में मजबूत बनाने के लिये सरकार द्वारा मेडीकल कॉलेज की सौगात दी गई है। जिसका निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। शीघ्र ही मेडीकल कॉलेज में शैक्षणिक गतिविधियां शुरु हो जायेंगी।

ग्रामीण विकास के लिये संकल्पित है सरकार -रामखेलावन पटेल

राज्यमंत्री ने ग्राम पंचायत खारा के नवीन पंचायत भवन का किया शिलान्यास


प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने सोमवार को जनपद पंचायत रामनगर की ग्राम पंचायत खारा निमहा में नवीन ग्राम पंचायत भवन का शिलान्यास किया। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, जिला पंचायत सदस्य तारा पटेल, जनपद पंचायत सदस्य कल्पना सिंह, सरपंच उमा सिंह, मनीष चतुर्वेदी, शंकर पटेल, विजय पटेल सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और आमजन उपस्थित रहे।
ग्रामीण विकास राज्यमंत्री पटेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों का विकास कर प्रदेश को अग्रणी श्रेणी में पहुंचाया है। सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुये विभिन्न जन कल्याणकारी योजनायें चलाई जा रही है। प्रदेश सरकार की मंशा है कि कोई भी पात्र नागरिक योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहने पाये। अभी हाल ही में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शुरु किया गया है। जिसमें शिविर के माध्यम से योजनाओं के लाभ से वंचित लोंगो के आवेदन प्राप्त कर उन्हें लाभान्वित करने की दिशा में एक सकारात्मक प्रयास किया जा रहा है। क्षेत्र के विकास के लिये सरकार सदैव तत्पर है। गांवों को विकास के मामले में किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रहने दिया जायेगा। प्रयास हमेशा यही रहेगा कि सरकार की हर योजनाओं का लाभ गांव और गांव की जनता को मिले। इस मौके पर राज्यमंत्री श्री पटेल ने विकास योजनाओं की जानकारी देते हुये स्थानीय जनों को क्षेत्र में किये गये विकास कार्यों से अवगत कराया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: बाल विवाह करने पर होगी सजा और जुर्माना

बाल विवाह की सूचना कंट्रोल रुम के दूरभाश 07672-494353 पर दे सकते हैं नागरिक सतना,भास्कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *