Monday , May 20 2024
Breaking News

राजनयिक ने वीडियो डालकर दिखाई दिल्ली की गंदगी, NDMC ने तुरंत लिया एक्शन

 नई दिल्ली

भारत में डेनमार्क के राजनयिक फ्रेडी स्वेन ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया प्लेफॉर्म 'एक्स' पर एक ऐसा वीडियो साझा किया जो कुछ ही देर में वायरल हो गया. इस वीडियो में दूतावास की इमारत के बाहर कूड़े का ढेर दिख रहा है. इस वीडियो में स्वेन बताते हैं कि वो भारत की राजधानी दिल्ली में मौजूद हैं और यहां की एक सड़क कूड़े से भरी हुई है. ये रोड दिल्ली में डेनमार्क और ग्रीस के दूतावासों के बीच स्थित है.

वीडियो में डेनिश राजनयिक सड़के किनारे खड़े हैं जिसकी दाईं तरफ डेनमार्क दूतावास की दीवार है. फ्रेडी स्वेन ने कचरे से भरी सड़क दिखाते हुए कहा, "प्यारी और हरी-भरी नई दिल्ली में आपका स्वागत है. यहां हमारा डेनिश दूतावास है और उस तरफ हमारा यूनानी दूतावास है. यह एक सर्विस लेन हुआ करती थी, लेकिन आप देख रहे हैं कि ये कूड़े से भरी है. लोग यहां आते हैं और उनके मन में जो भी आता है वो करते हैं.'

वायरल हुई पोस्ट

स्वेन कहते हैं कि उन्हें उम्मीद है कि कोई इस पर कार्रवाई करेगा. इस पोस्ट में उन्होंने डेनमार्क दूतावास, दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय और उपराज्यपाल कार्यालय के X अकाउंट्स को टैग किया. स्वेन आगे कहते हैं, 'बस अब सिर्फ अच्छी-अच्छी बातें ही मत कीजिए, कोई कदम भी उठाइए.' उनकी यह पोस्ट जल्द ही वायरल हो गई.

एनडीएमसी ने लिया एक्शन

वीडियो सामने आते ही नई दिल्ली नगरपालिका (एनडीएमसी) सक्रिय हुई और उसने तुरंत उस एरिया को पूरा साफ किया. इसके बाद डेनमार्क के राजनयिक ने कूड़ा हटाने और सफाई करने के लिए एनडीएमसी को धन्यवाद देते हुए उसके कर्मचारियों को होरी बताया.

 

About rishi pandit

Check Also

केजरीवाल ने पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया, इस दौरान ‘BJP ने शुरू किया ऑपरेशन झाड़ू

नई दिल्ली आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *