Saturday , October 5 2024
Breaking News

रेरा की पहली लोक अदालत 12 दिसंबर को

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ म.प्र. भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) में पहली लोक अदालत 12 दिसम्बर को प्रात: 11 बजे से रेरा भवन में आयोजित की जा रही है। प्रभारी रेरा अध्यक्ष तथा सदस्य न्यायिक दिनेश कुमार नायक ने बताया कि रेरा की प्रस्तावित लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन के लिये तीन खण्डपीठ की स्थापना की गई है। लोक अदालत के आयोजन से पूर्व अनावेदकों के अधिवक्ताओं तथा सी.ए. से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा भी की जायेगी। सचिव,मुख्य प्रशासनिक अधिकारी दिलीप कुमार कापसे को लोक अदालत के आयोजन का को-आडीर्नेटर बनाने के साथ ही अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली के अनुसार राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के निर्देश पर यह लोक अदालत लगायी जा रही है।

खण्डपीठ की स्थापना तथा प्रभारी की नियुक्ति

रेरा प्राधिकरण में आयच्जित लोक अदालत में प्रकरणच्ं के निपटारे के लिये गठित खण्डपीठ क्रंमाक-1 के अध्यक्ष तकनीकी सदस्य अनिरूद्ध डी.कपाले को बनाया गया है। विधिक सलाहकार आर.के. जोशी सदस्य होंगे। खण्डपीठ क्रंमाक-2 के अध्यक्ष न्यायनिर्णायक अधिकारी व्ही.के.दुबे तथा अधिवक्ता सुश्री जूही रघुवंशी सदस्य होंगी। इसी प्रकार खण्डपीठ क्रंमाक-3 के निष्पादन अधिकारी डी.एन.शुक्ला तथा सदस्य जे.एम. चतुर्वेदी को बनाया गया है। वसूली अधिकारी सूर्यकांत शर्मा के साथ सहयोगी कर्मचारी भी रहेंगे।

सुनवाई के लिये कक्ष स्थापित

खण्डपीठ क्रमांक-1 प्राधिकरण के प्रथम मंजिल सुनवाई कक्ष में स्थापित की जायेगी। खण्डपीठ क्रमांक-2 न्यायनिर्णायक अधिकारी के न्यायालीन कक्ष में तथा खण्डपीठ क्रमांक-3 प्राधिकरण की प्रथम मंजिल पर मीटिंग हॉल में स्थापित की जायेगी।

सी.ए. तथा अधिवक्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सीधी चर्चा

लोक अदालत के आयोजन से पूर्व 4 दिसम्बर 2020 को दोपहर 3 बजे सभी सी.ए. तथा 5 दिसम्बर को सभी अधिवक्तागण के साथ दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सीधे चर्चा की जायेगी। लोक अदालत के आयोजन की सूचना अनावेदकगण के अधिवक्तागण एवं सी.ए. को रेरा की आई.टी.शाखा द्वारा उनके ई-मेल के पते पर भेजी जायेगी।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *