Monday , July 8 2024
Breaking News

Cricket: जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर, चोट की वजह से टीम में नहीं हो पाएंगे शामिल

T20 World Cup: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई सूत्रों की हवाले से खबर मिल रही है कि उनके बैक में स्ट्रेस फ्रैक्चर है और इस वजह से अगले महीने होनेवाले टूर्नामेंट में उनका खेलना संभव नहीं है। जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में चोट के बाद वापसी की थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैच भी खेले, लेकिन उसके बाद हुए मैचों में नही खेले। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी वो पहले टी-20 मैच में नहीं खेल पाए थे।

बुमराह ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहला टी20 नहीं खेले थे, लेकिन बारिश के कारण आठ-ओवर प्रति पारी में खेली गई नागपुर टी20 में वह जुलाई के बाद पहली बार भारत के लिए खेलते दिखे। उन्हों दो ओवर में 23 रन दिए, लेकिन कप्तान ऐरन फ़िंच को एक यादगार यॉर्कर डालकर अपना शिकार बनाया। हैदराबाद में खेले गए आख़िरी मैच में उन्होंने अपने स्पेल में कोई विकेट नहीं लिया और 50 रन दिए।

बता दें कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मार्क वॉ ने आईसीसी के वेबसाइट पर आनेवाले विश्व कप के अपने पांच संभावित सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में बुमराह का नाम लिया है। वॉ ने कहा कि मुझे लगता है वह हर प्रारूप में एक ज़बरदस्त गेंदबाज़ हैं। टी20 क्रिकेट में उनकी विकेट लेने की क्षमता उन्हें ख़ासा असरदार बनाती है। वह डेथ ओवरों और नई गेंद दोनों के साथ अच्छा काम कर सकते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

NEET-UG Row: ‘यह तो साफ है कि पेपर लीक हुआ’, परीक्षा में धांधली पर ‘सुप्रीम’ टिप्पणी

National neet ug 2024 supreme court says it is clear that leak of question paper …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *