Friday , May 17 2024
Breaking News

NIA Raid PFI: MP में NIA और ATS के PFI नेताओं के ठिकानों पर छापे, टेलर सहित 4 को पकड़ा

NIA and ats raid the premises of pfi leaders in indore: digi desk/BHN//नई दिल्ली/इंदौर/ इंदौर सहित देश भर में एक बार फिर से एनआईए और एटीएस ने पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) के नेताओं के ठिकानों पर छापे मारे। भोपाल, इंदौर, उज्जैन सहित करीब 7 शहरों में एनआइए द्वारा कार्रवाई की है। शहर में रात तीन बजे से यह कार्रवाई जारी है। एटीएस ने इंदौर पीएफआई से जुड़े चार सदस्यों को पकड़ा। इन चारों से पूछताछ जारी है। इनमें छिपा बाखल निवासी मोहम्मद युसूफ और तौसिफ अहमद को, चंदन नगर निवासी अब्दुल सईद टेलर और जूनी इंदौर निवासी जहीर वसीम शामिल हैं।

इनमें से मोहम्मद यूसुफ पीएफआई का सचिव है, जबकि सईद टेलर जिला कमेटी का सदस्य है। सईद टेलर को छत्रीपुरा थाना में कागदीपुरा में मस्जिद के सामने से स्थित मकान से ले गए। सईद टेलर पीएफआई पदाधिकारी है।
इनके अलावा एटीएस ने एसडीपीआई के नेता अब्दुल रऊफ बेलीम को एटीएस की रेड में भोपाल से गिरफ्तार किया। माणिकबाग पर रहने वाला रऊफ पिछले काफी समय से जिलाबदर था और इस समय भोपाल में रह रहा था।
यह इंदौर सहित प्रदेश भर में दूसरी बार एनआइए और एटीएस ने इस तरह की कार्रवाई की है। अभी कुछ दिनों पहले ही देश भर में पीएफआइ के ठिकानों पर छापा मारा गया था और देश भर में टेरर फंडिंग के मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। माना जा रहा है कि पिछली छापामार कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के आधार पर ही मप्र एटीएस ने मंगलवार की कार्रवाई की।
सईद टेलर के भाई अब्दुल मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें सईद को पुलिस द्वारा लेकर जाने की जानकारी सुबह भतीजे ने दी। भतीजे आदिल ने बताया कि देर रात पुलिस के कुछ अधिकारी आए थे। दरवाजे पर जोर से मारते हुए सईद के बारे में पूछताछ की। बाद में सईद को पकड़कर ले गए।

About rishi pandit

Check Also

काशी एक्सप्रेस में खाने में कीड़ा देखकर पैसेंजर के उड़े होश, लोगों ने किए गंदे-गंदे कमेंट, रेल मंत्री को मैसेज के जरिए की शिकायत

लखनऊ बस के मुकाबले ट्रेनों में सफर करना लोगों को आरामदायाक लगता है। इसलिए देश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *