Monday , May 20 2024
Breaking News

National: 4 दिन की ACB कस्टडी में भेजे गये  विधायक अमानतुल्लाह खान, हामिद ने किए अहम खुलासे

Hamid ali khan disclosed to acb that aap mla amanatullah khan kept weapons and cash in his house: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं और उन्हें लंबे वक्त तक जेल के पीछे रहना पड़ सकता है। शनिवार को कोर्ट ने पेशी के बाद उन्हें 4 दिनों के लिए ACB की हिरासत में भेज दिया। इससे पहले ACB ने शनिवार सुबह उनके बिजनेस पार्टनर हामिद अली और लड्डन यानी कौशर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में हामिद अली खान ने कबूल किया कि उसके घर से बरामद कैश और हथियार अमानतुल्लाहा खान के ही हैं। हामिद अली ने बताया कि ये सभी सामान मुझे विधायक अमानतुल्लाह खान ने रखने के लिए दिया था। विधायक ने मुझसे कहा था कि जरूरत पड़ने बताएंगे कि इस पिस्टल, गोली और रुपयों का क्या करना है? हामिद ने कहा कि अभी मुझे इतना ही याद आ रहा है। अगर मुझे कुछ और याद आता है तो आपको बताऊंगा। आपको बता दें कि हामिद अली के घर से ACB एक विदेशी बेरेटा पिस्टल, 16 जिंदा कारतूस, 12 खाली कारतूस और तकरीबन 12,09,000 रुपये बरामद किए थे।

पूछताछ में कई खुलासे

एसीबी की पूछताछ में हामिद अली ने बताया कि वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला है और वह दिल्ली में प्रॉपर्टी का काम करता है। उसने बताया कि वह शुरुआत से ही आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के साथ जुड़ा है। वह विधायक अमानतुल्लाह खान के फाइनेंसियल मैटर्स को देखता है, लेकिन सभी प्रॉपर्टी ट्रांजेक्शन विधायक अमानतुल्लाह खान के निर्देशानुसार होती है।

क्यों हो रही है कार्रवाई

अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में ‘वित्तीय गड़बड़ी’, वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में किरायेदारी, वाहनों की खरीद में ‘भ्रष्टाचार’ और दिल्ली वक्फ बोर्ड में सेवा नियमों में उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की ‘अवैध नियुक्ति’ के आरोप हैं। इस संबंध में ACB ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया था। खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग करने और अपने करीबियों की नियुक्तियां करने का आरोप लगा है। सीबीआई ने इसी साल मई में अमानतुल्लाह खान पर मुकदमा चलाने की मंजूरी मांगी थी।

 

About rishi pandit

Check Also

निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली

देहरादून देहरादून के एक निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *