Friday , May 10 2024
Breaking News

Rewa: प्राचार्य को 25 हजार रुपये की रिश्‍वत लेते लोकायुक्त ने दबोचा 

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/  शिक्षक से एक एरियर के भुगतान के लिए रिश्वत मांगने वाले प्राचार्य को लोकायुक्त टीम ने 25 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। प्राचार्य 10 मई के पहले शिक्षक से पांच हजार रुपये रिश्वत ले चुका था। लोकायुक्त की हो रही लगातार कार्रवाई से शिक्षा विभाग के साथ अन्य विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है। प्राचार्य के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

लोकायुक्त रीवा में अशोक सिंह बघेल शिक्षक ने शिकायत की थी कि कमलेश तिवारी प्राचार्य शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लालगांव एरियर निकालने के एवज में तीस हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहे हैं। रिश्‍वत की पहली किस्त पांच हजार रुपये वह पहले ले चुके हैं। बाकी के पैसों की लगातार मांग की जा रही है। पैसा नहीं देने पर एरियर का भुगतान नहीं किया जा रहा है, जिससे परेशान हैं। शिकायत के आधार पर जांच की गई तो शिकायत सही पाई गई। इसके बा जियाउल हक निरीक्षक लोकायुक्त अपनी टीम के साथ शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लालगांव प्राचार्य कार्यालय पहुंचकर जाल बिछाया। अशोक सिंह बघेल शिक्षक ने जैसे ही प्राचार्य कमलेश तिवारी को 25 हजार रुपये की रिश्वत दी टीम ने दबोच लिया। टीम में पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार सहित 15 सदस्ययों की टीम मौजूद रही।

लगातार कार्रवाई फिर भी डर नहीं

लोकायुक्त पुलिस द्वारा लगातार विभिन्न विभागों में रंगे हाथ रिश्वत लेते लोगों को पकड़ा जा रहा है। करीब 3 दिन पहले एक ही दिन में सिंगरौली और हनुमना में रिश्वत लेते कर्मचारियों को पकड़ा गया। करवाई के बाद थोड़ी देर के लिए भले ही कर्मचारी रिश्वत नहीं लेने की कसम खा लेते हैं, लेकिन जैसे ही रात गुजरती है हर बात भी भूल जाते हैं और फिर लोगों से रिश्वत की चाह रखने लगते हैं।

 

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *